Saturday, 28 September 2024

सीने में उठा दर्द, क्रीज पर ही जिंदगी से आउट हुआ क्रिकेटर

Meerut News : उत्तर प्रदेश के मेरठ में क्रिकेट खेलते समय एक 35 वर्षीय युवक की मौत हो गई। बताया…

सीने में उठा दर्द, क्रीज पर ही जिंदगी से आउट हुआ क्रिकेटर

Meerut News : उत्तर प्रदेश के मेरठ में क्रिकेट खेलते समय एक 35 वर्षीय युवक की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जब वह क्रीज पर बैटिंग कर रहा था तभी वह खेलते हुए ही क्रीज पर गिर गया। जिसके बाद उसके साथ उसे अस्पताल में लेकर गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Meerut News

मेरठ शहर के गांधी बाग क्रिकेट मैदान में रविवार को वींकेंड में अपने साथियों के साथ क्रिकेट खेल रहे युवक की अचानक सीने में दर्द उठने से मौत हो गई। मृतक की पहचान मेरठ के ब्रह्मपुरी इलाके के इंदिरा नगर निवासी दुष्यंत के रूप में हुई। बताया जा रहा है कि जब वह बैटिंग कर रहा था, तो उसके सीने में अचानक दर्द हुआ। जिसके बाद वह वहीं गिर गया। आनन फानन में मृतक के साथी उसे मेट्रो अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टर ने सीपीआर देने का प्रयास किया। कई बार चेस्ट दबाने के बाद भी उसके शरीर में कोई हलचल नहीं होने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सीने में दर्द होने से क्रीज पर गिरा था मृतक

जानकारी के अनुसार मेरठ के गांधी बाग क्रेकेट के मैदान में रविवार को गेस्ट मैच चल रहा था। जिसमें ओल्ड गन और वर्सेस ब्लास्ट दोनों टीमों के बीच मुकाबला हो रहा था। मैचे के दौरान ओल्ड गन की टीम को बेटिंग करने का मौका मिला। इस दौरान इंदिरा नगर के माधवपुरम निवासी दुष्यंत शर्मा (35) को ओल्ड गन की टीम की ओर ओपनिंग करने के लिए मैदान पर भेजा गया। दुष्यंत ने 4.2 ओवर तक बैटिंग कर ली थी। इस दौरान अचानक उसे सीने में दर्द की शिकायत हुई। इस पर वह मैच छोड़ कर आराम करने के लिए मैदान से बाहर आ गया। साथ के खिलाड़ियों ने दुष्यंत शर्मा से डॉक्टर के पास चलने को कहा तो तबीयत ठीक होने की बात कहकर करीब 15 मिनट के रेस्ट के बाद वह फिर से मैदान पर पहुंच गया। वह बैटिंग कर रहा था कि 7 ओवर खेलते समय उसकी हालत और बिगड़ गई। वह अचानक क्रीज पर गिर गया।

‘दुष्यंत को नहीं थी दिल की कोई बिमारी’

दुष्यंत के साथियों ने घटना की जानकारी दुष्यंत के पिता विजेंद्र और छोटे भाई शशांक को दी। सूचना के बाद परिवार के लोग अस्पताल पहुंच गए। परिजनों ने बताया कि दुष्यंत को कभी सीने में दर्द या कोई किसी भी तरह की दिल की बीमारी नहीं थी। वह पूरी तरह स्वस्थ था। साथी खिलाड़ी पुष्पेन्द्र ने बताया कि दुष्यंत पिछले 4 सालों से उनके साथ मैच खेल रहे था। कभी ऐसा नहीं हुआ था। वहीं मेट्रो अस्पताल के डॉक्टर संजीव ने बताया कि हार्ट अटैक के कारण दुष्यंत की मौत हुई है। हॉस्पिटल में जब दुष्यंत को लाया गया था, तब उसमें उपचार करने जैसा कुछ नहीं था।

Meerut News लगातार बढ़ रहे हार्ट अटैक के मामले

आपको बता दे कि ऐसे हार्ट अटैक के मामले दिन प्रदिन बढ़ते ही जा रहे है, जहां लोगों की अचानक से ही हसते खेलते मौत हो रही है। बीते रविवार को अमरोहा में कलश यात्रा के दौरान ही एक बीजेपी नेता की हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई थी। वहीं अमरोहा में ही बीते दिनों स्टेज पर जाने से पहले ही अनचाक हार्ट अटैक से एक दुल्हन की मौत का मामला भी सामने आया था। बीते शनिवार को कानपुर आईआईटी में मंच से संबोधन कर रहे एक प्रोफेसर की अचानक हार्ट अटैक आने से वहीं पर उनकी मौत हो गई थी।

Atal Bihari Jayanti जब पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने दहेज में मांग लिया था पूरा पाकिस्तान !

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1