Tuesday, 25 June 2024

एयर इंडिया ने एक साथ की 70 फ्लाइट कैंसिल, वजह जानकर चौंक जाएंगे

Air India News : अगर आप किसी फ्लाइट में सफर करने की तैयारी कर रहे है, तो यह खबर आपके…

एयर इंडिया ने एक साथ की 70 फ्लाइट कैंसिल, वजह जानकर चौंक जाएंगे

Air India News : अगर आप किसी फ्लाइट में सफर करने की तैयारी कर रहे है, तो यह खबर आपके काम की है। दऱअसल एयर इंडिया एक्सप्रेस एयरलाइंस ने अचानक अपनी 70 फ्लाइट रद्द कर दी है। एअर इंडिया पहले से ही मुश्किल में चल रही है। अब एक साथ इतनी सारी फ्लाइट का कैसिंल हो जाना चिंता का विषय है।

Air India News

बता दें कि एयरलाइंस के क्रू मेंबर्स सामूहिक रूप से बीमारी की छुट्टी (Mass Sick Leave) लेकर चले गए हैं, जिसकी वजह से कंपनी ने यह कदम उठाया । दऱअसल खबर है कि  एअर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस में विलय होने की तैयारी है। जिसका कर्मचारी विरोध कर रहे हैं। दोनों एयरलाइंस के पायलट और केबिन क्रू को लग रहा है कि उनकी जॉब खतरे में है, जिसके कारण सभी एक साथ छुट्टी पर चले गए है। कैसिंल हुई फ्लाइटों में सबसे ज्यादा मिडल ईस्ट और गल्फ देशों की फ्लाइट। सिविल एविएशन अथॉरिटी इस मामले की जांच कर रही है।

एयरलाइन ने दिया बयान

एअर इंडिया एक्सप्रेस की 70 फ्लाइट कैंसिल होने के बाद एयरलाइन ने एक बयान दिया है। एयरलाइन ने कहा है कि कैबिन क्रू का एक वर्ग ने अंतिम क्षणों में बीमार होने की बात कही है। पिछली रात से यह सिलसिला शुरू हुआ। इससे कई फ्लाइट्स को कैंसल करना पड़ा और कई फ्लाइट्स में देरी हुई है। कंपनी ने कहा कि वह इसके कारणों को समझने के लिए क्रू मेंबर्स के साथ बातचीत करने में जुटे हैं। एयरलाइन का कहना है कि प्रभावित यात्रियों को फुल रिफंड मिलेगा या उनके पास अपनी फ्लाइट को किसी अन्य डेट पर रिशेड्यूल कर दिया जाएगा। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने यात्रियों को सलाह दी है कि वे एयरपोर्ट जाने से पहले अपनी फ्लाइट का स्टेटस एक बार जरूर चेक कर लें।

यात्रियों को हुई खासा दिक्कत

आपको बता दें कि मिडिल ईस्ट देशों को जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की कई फ्लाइट्स भी इसका असर पड़ा है। इस बारे में कुछ यात्रियों का कहना है कि अचानक फ्लाइट्स कैंसल होने के कारण उनकी नौकरी तक दांव पर लगी है। कई पैसेंजर्स ने सोशल मीडिया पर अपने गुस्से का इजहार किया है। उनका कहना है कि एयरलाइन ने इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं दी है। जब वे एयरपोर्ट पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि उनकी फ्लाइट्स कैंसल हो गई है।

Air India News

नोएडा में नहीं थम रहा कुत्तों को आतंक, लिफ्ट में लड़की को बनाया शिकार

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post