Tuesday, 28 May 2024

Accident : पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर खड़ी बस में दूसरी बस जा घुसी, 9 की मौत, तीन दर्जन घायल

Lucknow : लखनऊ। बिहार के सीतामढ़ी (Sitamadhi) से दिल्ली (Delhi) जा रही वोल्वो बस (Volvo bus) बाराबंकी (Barabanki) जिले में…

Accident : पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर खड़ी बस में दूसरी बस जा घुसी, 9 की मौत, तीन दर्जन घायल

Lucknow : लखनऊ। बिहार के सीतामढ़ी (Sitamadhi) से दिल्ली (Delhi) जा रही वोल्वो बस (Volvo bus) बाराबंकी (Barabanki) जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस (Purvanchal Express) वे पर पहले से खड़ी डबल डेकर बस में जा घुसी। सोमवार को तड़के करीब 04 बजे हुई दुर्घटना में 09 मुसाफिरों की मौत हो गई। जबकि तीन दर्जन से अधिक यात्री जख्मी (wounded) हो गए। घायलों को हैदरगढ़ और गोसाईगंज के अस्पतालों दाखिल कराया गया है। गंभीर रूप से जख्मी लगभग एक दर्जन मुसाफिरों को लखनऊ के ट्रामा सेंटर भेजा गया है।

जानकारी के मुताबिक बिहार के सीतामढ़ी से दिल्ली जा रही थी डबल डेकर बस बिहार के सीतामढ़ी जिले के पुपरी कस्बे से दिल्ली के लिए रविवार को रवाना हुई थी। वोल्वो बस सोमवार की सुबह कराीब 04 बजे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर लोनी कटरा थाना क्षेत्र के दयाराम पुरवा गांव के पास पहले से किनारे खड़ी दूसरी डबल डेकर बस से जा टकराई। दूसरी बस भी बिहार से दिल्ली जा रही थी। दयाराम पुरवा के पास बस चालक ने गाड़ी रोक दी और उसमें सवाल अधिकतर यात्री वही खुले यूपी डाक की कैंटीन में नाश्ता करने लगे। इसी दौरान यह दर्दनाक हादसा हुआ। हादसे में वोल्वो बस में सवार दो महिला एक बच्ची समेत कुल 9 लोगों की मौत हो गई। तीन दर्जन से अधिक घायल हो गए। जिस समय हादसा हुआ, उस समय बस में सवार ज्यादातर यात्री सो रहे थे।

सूचना पर एएसपी मनोज पांडे और लोनी कटरा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव का काम शुरू किया। क्रेन की मदद से बसों को हटाया गया और यातायात शुरू किया गया। तड़के हुए इस हादसे की सूचना पर आसपास के गांव के लोग भी एकत्र हो गए। बसों में फंसे लोगों को निकालने और अस्पताल ले जाने के लिए वाहनों में ले जाने में भी मदद ग्रामीणों ने की। एएसपी मनोज पांडे ने बताया कि प्रथमदृष्ट्या पीछे से आ रही बस के चालक को झपकी आना हादसे का कारण मालूम हो रहा है। शवों की शिनाख्त की जा रही है।

Related Post