Monday, 24 June 2024

बड़ी खबर : बिहार में चुनाव के दौरान दो गुटों में झड़प, जमकर चली गोलियां

Bihar news : बिहार में लोकसभा चुनाव के बाद दो गुटों के बीच झड़प होने की घटना सामने आई है…

बड़ी खबर : बिहार में चुनाव के दौरान दो गुटों में झड़प, जमकर चली गोलियां

Bihar news : बिहार में लोकसभा चुनाव के बाद दो गुटों के बीच झड़प होने की घटना सामने आई है जहां चुनाव के बाद दो पक्षों के बीच हिंसा हो गया। हिंसा कुछ इस कदर बढ़ा कि बात जान पर बन आई। इस पूरे मामले के बाद बिहार के छपरा जिले में बड़ी संख्या में पुलिस को तैनात कर दिया गया है। बता दें सोमवार को मतदान खत्म होने के बाद ये विवाद शुरू हुआ था।

Bihar news

मामला बिहार के भिखारी ठाकुर चौक का है जहां सारण लोकसभा सीट पर सोमवार को पांचवें चरण का मतदान चल रहा था। राष्ट्रीय जनता दल के इस सीट से (आरजेडी) की ओर से रोहिणी आचार्य उम्मीदवार हैं। वह सोमवार शाम को मतदान खत्म होने के बाद छपरा जिले के जिस बूथ पर पहुंची थी, वहां उनकी किसी बात को लेकर बहस हो गई जिसके बाद जमकर हंगामा होने लगा। सारण में मंगलवार को इस मामले में विवाद बढ़ने पर दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी शुरू हुई, जिसमें तीन लोगों को गोली लग गई। इस घटना में एक शख्स की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं। इस विवाद के बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है।

जमकर चले लाठी-डंडे

इस घटना को लेकर एक स्थानीय नागरिक का कहना है कि, दोनों तरफ से ढ़ेरों लोग थे जो लाठी-डंडे लेकर पहुंचे थे। दोनों गुटों में जमकर लाठी-डंडे और गोलियां भी चली। जिसमें तीन लोगों को गोली लगी है। स्थानीय लोगों ने आरजेडी की उम्मीदवार रोहिणी आचार्य पर आरोप लगाते हुए बताया कि उन्होंने बूथ पर पहुंचकर मतदाताओं के साथ गलत बर्ताव किया था रोहिणी के साथ उनके समर्थक भी मौजूद थे। हालांकि रोहिणी आचार्य को आक्रोशित भीड़ को देखकर वहां से निकलना पड़ा लेकिन मंलवार सुबह नए सिरे से विवाद बढ़ा जिसके बाद गोलीबारी शुरू हुई।

बैन होगा इंटरनेट

इस पूरे मामले को लेकर सारण के एसपी गौरव मंगला ने बताया कि, कल आरजेडी और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बीच विवाद हुआ था। उसी प्रतिक्रिया में आज कुछ लोगों ने गोलीबारी की। इस घटना के बाद तीन लोगों को गोली लगी है, जिसमें एक की मौके पर ही मौत हो गई है। वहीं दो लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। जिन लोगों ने ये घटना भड़काई थी उनके ऊपर सख्त कार्रवाई की गई है। जिले में कुछ समय के लिए इंटरनेट को बैन कर दिया जाएगा। फिलहाल इस घटना के बाद बिहार के छपरा जिले के भिखारी ठाकुर चौक के पास बड़ी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गई है।

पीएम मोदी ने रोड शो से पहले लिया भगवान जगन्नाथ का आशीर्वाद,खजाने की चाबी पर उठाए सवाल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post