Monday, 24 June 2024

पीएम मोदी ने रोड शो से पहले लिया भगवान जगन्नाथ का आशीर्वाद,खजाने की चाबी पर उठाए सवाल

Loksabha Election : भारत मे इस समय लोकतंत्र का त्यौहार लोकसभा चुनाव 2024 चल रहा है। वही उड़ीसा मे विधानसभा…

पीएम मोदी ने रोड शो से पहले लिया भगवान जगन्नाथ का आशीर्वाद,खजाने की चाबी पर उठाए सवाल

Loksabha Election : भारत मे इस समय लोकतंत्र का त्यौहार लोकसभा चुनाव 2024 चल रहा है। वही उड़ीसा मे विधानसभा और लोकसभा चुनाव दोनो ही हो रहे हैं । इसी के चलते
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार 20 मई को सुबह उड़ीसा मे रोड शो किया। इस रोड शो मे लोगो ने हजारों की संख्या मे बढ़ चढ़ हिस्सा लिया।

उड़ीसा के रोड शो मे लिया भगवान जगन्नाथ का आशीर्वाद:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 मई सोमवार सुबह उड़ीसा मे भगवान जग्गन्नाथ के दर्शन किये और रोड शो किया। उन्होंने पुरी में मारीचकोट चौराहे से ग्रैंड रोड पर मेडिकल चौराहे तक रोड शो किया। पीएम मोदी की एक झलक पाने के लियें हजारों लोग सड़क के किनारे हुजूम लगा कर खड़े थे। मोदी के दीवाने उनकी पार्टी का झंडा और उनकी फोटों लेकर सड़क के किनारे भीड़ लगा कर खड़े थे। इस रोड शो मे उड़ीसा से बीजेपी के उम्मीदवार संबित पात्रा भी मौजूद थे। संबित पात्रा 2019 में बीजेडी के पिनाकी मिश्रा से चुनाव हार गए थे। इस बार उड़ीसा की सीट से उनका मुकाबला कांग्रेस के जया नारायण पटनायक और बीजेडी के अरूप पटनायक से है। भगवान जगन्नाथ की पूजा अर्चना करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा की ‘पुरी में महाप्रभु जगन्नाथ से प्रार्थना की। उनका आशीर्वाद सदैव हम पर बना रहे और हमें प्रगति की नई ऊंचाइयों पर ले जाएं।’ Loksabha Election

खजाने की चाबी को लेकर उठाया सवाल:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहा की नवीन पटनायक की सरकार पर हमला करते हुए वहा के रत्न भंडार (खजाना कक्ष) की गुम हुई चबियो को लेकर सरकार पर निशाना साधा। उनका कहना था कि 12 वीं सदी का यह मंदिर यहाँ के प्रशासन  मे सुरक्षित नहीं है । पीएम मोदी का कहना है कि बीते 6 सालों से रत्न भण्डार की चाबियां गायब हैं ।

खजाने को आखरी बार 1985 मे खोला गया था:

जगन्नाथ मंदिर मेँ वहा के लोगों की अटूट आस्था है । यह उड़ीसा के सबसे प्रतिष्ठित देवता है । इसी जगन्नाथ मंदिर के गर्भगृह मेँ खजाना स्थित हैं । इस खजाने मे सदियों से देवी सुभद्रा ,भगवान जगन्नाथ और भगवान बालभद्र के आभूषण रखे हुए हैं । इस खजाने को आखिरी बार 14 जुलाई 1985 में खोला गया था। कोर्ट के आदेशानुसार 2018 मे फिर इसे खोलने की अनुमति दी गयी थी । लेकिन चाबियां ना मिलने के कारण पूरे राज्य मे नाराजगी थी।

4 जून को नतीजे तय करेंगे किसकी होगी सत्ता :

इस वर्ष के Loksabha Election  19 अप्रैल से 1 जून तक सात चरणों में हो रहे हैं। प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी तीसरी बार सत्ता में आने की पुरजोर  कोशिश कर रही है, जबकि विपक्षी इंडिया गठबंधन पीएम मोदी के जीत के रथ को रोकने के लिए भरसक प्रयास कर रहा है । इसका नतीजा 4 जून को तय होगा की किसकी पार्टी इस बार सत्ता मे आयेगी।

उत्तर प्रदेश में 3 बजे तक 47.55 % मतदान, रायबरेली के पोलिंग बूथों पर पहुंचे राहुल गांधी

Related Post