Friday, 21 June 2024

Delhi Accident: कार ने 2 स्कूटर सवारों को 350 मीटर तक घसीटा, मौत

Delhi Accident: नई दिल्ली। दिल्ली के केशवपुरम इलाके में कार-स्कूटर की आमने -सामने की भिडंत के बाद स्कूटर पर सवार…

Delhi Accident: कार ने 2 स्कूटर सवारों को 350 मीटर तक घसीटा, मौत

Delhi Accident: नई दिल्ली। दिल्ली के केशवपुरम इलाके में कार-स्कूटर की आमने -सामने की भिडंत के बाद स्कूटर पर सवार दो यात्रियों में एक को कार चालक 350 मीटर तक घसीटता रहा। दरअसल उसका सिर क्षतिग्रस्त बोनट और विंडशील्ड के बीच फंस गया था। इस हादसे में स्कूटर सवार दोनों ही यात्रियों की मौत हो गयी।

Delhi Accident

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह हादसा शुक्रवार को तड़के करीब तीन बजे हुआ जब ये दोनों ही व्यक्ति एक फिल्म देखने के बाद स्कूटर से घर लौट रहे थे।

इससे पहले 31 दिसंबर की आधी रात के बाद एक स्कूटी को टक्कर मारने के बाद एक कार उस पर सवार 20वर्षीय युवती को सुल्तानपुरी से कंझावला तक 12 किलोमीटर तक घसीटती रही थी। इस हादसे में युवती की मौत हो गयी थी।

अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार के हादसे में बोनट में फंसे स्कूटर सवार को घसीटते हुए ले जा रही टाटा जेस्ट कार को दुर्घटनास्थल से करीब 350 मीटर दूर पुलिस ने रोक लिया जो बचकर निकालने की कोशिश में इंद्रलोक की ओर बढ़ रही थी। यह व्यक्ति कार के बोनट में एवं स्कूटर बंपर के नीचे फंसा था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कार में सवार पांच लोगों में दो को पकड़ लिया गया लेकिन बाकी भाग गये। हालांकि बाद में उन्हें भी बाद में पकड़ लिया गया। उन्होंने बताया कि पांचों विद्यार्थी हैं और शादी में भाग लेने के बाद कार से जा रहे थे।

पुलिस का कहना है कि पांचों ही नशे में थे। उसने कहा कि टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि स्कूटर पर पीछे बैठा व्यक्ति उछलकर कार की छत पर जा पहुंचा और फिर वह सड़क पर जा गिरा।

पुलिस ने बताया कि दोनों ही स्कूटर सवारों- शास्त्री नगर के कैलाश भटनागर (41) और गाजियाबाद के लोनी के सुमित खारी (21) को अस्पताल ले जाया गया। पुलिस के अनुसार डॉक्टरों ने बताया कि भटनागर अस्पताल लाये जाने से पहले ही दम तोड़ चुका था जबकि खारी की इलाज के दौरान मौत हो गयी। दोनों एक जींस की फैक्टरी में काम करते थे।

पुलिस उपायुक्त (पश्चिमोत्तर) उषा रंगनानी ने बताया कि एक पुलिस नियंत्रण कक्ष (पीसीआर) वाहन ने यह दुर्घटना देखी और कार का पीछा किया। उन्होंने बताया कि करीब 350 मीटर तक पीछा करने के बाद पीसीआर वाहन ने 11 सेकेंड में कार को रोक लिया तथा उसके चालक त्रिनगर के प्रवीण नागर उर्फ सिल्ली (20) एवं शालीमारबाग के दिव्यांश पुरी (20) को पकड़ लिया गया।

पुलिस ने कहा कि कार में सवार अन्य लोगों– ओम भारद्वाज (19), हर्ष मुदगल (19) और देवांश (19) को बाद में पकड़ा गया।

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि इस दुर्घटना के संबंध में भादंसं, दिल्ली मोटर वाहन नियमावली और मोटर वाहन अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत केशवपुरम थाने में मामला दर्ज किया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली के पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा शनिवार को केशवपुरम थाने पहुंचे और उन्होंने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करने को लेकर पीसीआर कर्मियों की तारीफ की।

अरोड़ा ने कर्तव्य के प्रति समर्पण का असाधारण प्रदर्शन करने को लेकर हेडकांस्टेबल सुरजीत सिंह और कांस्टेबल राम किशोर को 10,000-10,000 रुपये तथा सहायक उपिनरीक्षकों अजाब सिंह और विकास, हेडकांस्टेबल अमित एवं कांस्टेबल विकास को 5000-5000 रुपये का नकद इनाम दिया।

75 Rupee Coin: बाजार में आ गया 75 रूपये का सिक्का, मोदी ने किया जारी

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

News uploaded from Noida  #ChetnaManch  #चेतनामंच

Related Post