Wednesday, 18 September 2024

ललित नागर ने कर दी बड़ी घोषणा, बोले राजनीतिक हत्या की है साजिश

Haryana : हरियाणा प्रदेश में विधानसभा का चुनाव चल रहा है। हरियाणा के चुनाव के बीच कांग्रेस पार्टी ने हर…

ललित नागर ने कर दी बड़ी घोषणा, बोले राजनीतिक हत्या की है साजिश

Haryana : हरियाणा प्रदेश में विधानसभा का चुनाव चल रहा है। हरियाणा के चुनाव के बीच कांग्रेस पार्टी ने हर किसी को अचरज में डालते हुए एक बड़ा फैसला किया है। कांग्रेस ने हरियाणा के फरीदाबाद जिले की तिगांव विधानसभा सीट पर लोकप्रिय नेता ललित नागर का टिकट काट दिया है। इतना ही नहीं ललित नागर का टिकट काटकर जिस को टिकट दिया गया है उसे पूरे विधानसभा क्षेत्र में कोई पहचानता तक नहीं है। टिकट कटने के बाद ललित नागर ने बड़ी घोषणा कर दी है।

ललित नागर की बड़ी घोषणा Haryana

हरियाणा के चुनाव में तिगांव सीट से ललित नागर का चुनाव लडऩा तय था। हर कोई मान रहा था कि कांग्रेस तिगांव सीट पर ललित नागर को टिकट देने के अलावा किसी दूसरे नाम के विषय में सोच भी नहीं सकती अंत में उल्टा हुआ। कांग्रेस पार्टी ने तिगांव सीट से ललित नागर का टिकट काटकर एक अंजान से लडक़े रोहित नागर को टिकट दिया। ललित नागर का टिकट कटते ही मानो हरियाणा की राजनीति में भूचाल सा आ गया। जो ललित नागर कांग्रेस के नेता राहुल गांधी तथा उनके पूरे परिवार के सबसे खास रहे हैं उनका टिकट कटने की खबर किसी को भी हजम नहीं हुई।

इस घटनाक्रम के बाद ललित नागर बेहद भावुक हो गए। अपने समर्थकों के बीच रो-रोकर ललित नागर ने कहा कि यह उनके दुश्मनों की बड़ी चाल है। राजनीतिक दुश्मनों ने उनकी राजनीतिक हत्या करने की साजिश रची है। उन्होंने कहा कि तिगांव क्षेत्र की जनता ने उन्हें आदेश दिया है कि वें जनता की सेवा करने के लिए निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ें। जनता के आदेश पर उन्होंने निर्दलीय चुनाव लडऩा तय किया है। इस बड़ी घोषणा के साथ ही ललित नागर ने हरियाणा की तिगांव विधानसभा सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पर्चा भर दिया है।

(यहां देखें ललित नागर की भावुकता से भरी वीडियो)

ललित नागर रह चुके हैं विधायक

आपको यह भी बताना जरूरी है कि ललित नागर ने तिगांव सीट (Tigaon Seat) से 2014 में चुनाव जीता था और भाजपा (Haryana BJP) के राजेश नागर ((Rajesh Nagar) को हराकर विधायक बने थे। 2019 में भी उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था, इस चुनाव में भाजपा के राजेश नागर ने उन्हें 33841 वोटों के अंतर से चुनाव हरा दिया था। अब एक बार फिर ललित नागर टिकट के प्रबल दावेदार थे, पर अप्रत्याशित रूप से तिगांव सीट का टिकट एक अनजान युवक को दे दिया गया है। ललित नागर राहुल गांधी परिवार के बेहद नजदीकी हैं और उनके भाई महेश नागर गांधी परिवार के दामाद राबर्ट वाड्रा के बेहद नजदीकी हैं। हरियाणा की राजनीति में ललित नागर तथा उनके परिवार का बड़ा नाम है। कांग्रेस के तमाम बड़े नेता उनका सम्मान करते हैं। Haryana

उत्तर प्रदेश की एक अदालत का बड़ा कारनामा, स्वर्ग में जा चुके बाबा टिकैत को गिरफ्तारी का वारंट

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1