Wednesday, 24 April 2024

Health News- खुशखबरी, कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार हो रही कमी

हेल्थ न्यूज- कोरोना संक्रमण को लेकर एक बेहद सुखद खबर सामने आई है। देश में लगातार चौथे दिन कोरोना संक्रमण…

Health News- खुशखबरी, कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार हो रही कमी

हेल्थ न्यूज- कोरोना संक्रमण को लेकर एक बेहद सुखद खबर सामने आई है। देश में लगातार चौथे दिन कोरोना संक्रमण के नए मामले में गिरावट दर्ज की जा रही है, जो वाकई में बेहद राहत वाली खबर है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण से होने वाले मृत्यु दर में भी गिरावट देखने को मिली है।
केंद्र स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में मात्र 219 लोगों की कोरोना संक्रमण की वजह से मृत्यु हुई है, जो पिछले कई दिनों में जारी किए गए आंकड़ों की तुलना में बेहद कम है।
स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक कोरोना के नए केसेस की तुलना में इस बीमारी से स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या अधिक है। ऐसे में सक्रिय मरीजों की संख्या का प्रतिशत 1.13 रह गए है, जबकि रिकवरी करने वाले मरीजों की संख्या 97.54 प्रतिशत हो गई है, वहीं अगर बात करें मृत्यु दर की तो वह 1.33 रिकॉर्ड की गई है।
नए आंकड़ों की माने तो अभी भी केरल राज्य कोरोना संक्रमण में सबसे आगे चल रहा है, जहां सबसे ज्यादा नए केसेस देखने को मिल रहे है। फिर भी अगर नए आंकड़ों पर ध्यान दिया जाए तो कोरोना संक्रमण की संख्या में आई कमी वाकई में देश भर की जनता के लिए बड़ी खुशखबरी है।

Related Post