Thursday, 19 September 2024

बिहार विधानसभा में Floor Test की कार्यवाही शुरू, तेजस्वी यादव के घर पुलिस का छापा

Bihar Floor Test : बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में 15 दिन पहले गठित एनडीए सरकार के विश्वासमत की…

बिहार विधानसभा में Floor Test की कार्यवाही शुरू, तेजस्वी यादव के घर पुलिस का छापा

Bihar Floor Test : बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में 15 दिन पहले गठित एनडीए सरकार के विश्वासमत की आज (12 फरवरी) अग्निपरीक्षा है। नीतीश सरकार को बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट पास करना होगा। जिसके समर्थन और खिलाफ में विधायक मतदान करेंगे। विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। इससे पहले सीएम नीतीश कुमार समेत दोनो डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा विधानसभा पहुंचे। वहीं बीजेपी, जेडीयू और आरजेडी के सभी विधायक विधानसभा पहुंच गए हैं।

तेजस्वी यादव और तेज प्रताप पहुँचे विधानसभा

सीएम नीतीश ने विधानसभा पहुंच कर पार्टी विधायकों का अभिनंदन स्वीकार किया। तेजस्वी यादव और तेज प्रताप भी फ्लोर टेस्ट में शामिल होने के लिए विधानसभा पहुंचे। इस बीच विजय सिन्हा ने कहा कि तेजस्वी अपने किसी भी खेला में सफल नहीं होंगे। वहीं सम्राट चौधरी ने कहा कि वो तेजस्वी के लिए खिलौना लेकर आए हैं। वहीं जदयू के दो विधायक भी थोड़ी देर में पटना पहुंच रहे हैं।

फ्लोर टेस्ट से पहले तेजस्वी के घर छापा

राजद विधायक चेतन आनंद के परिवार द्वारा सोमवार को नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली नई बिहार सरकार के लिए होने वाले फ्लोर टेस्ट से पहले विधायक को घर में नजरबंद किए जाने की शिकायत के बाद बड़ी संख्या में पुलिस ने बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के आवास पर छापा मारा।

शुरू हुई बिहार विधानसभा की कार्यवाही

जानकारी के अनुसार बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज सदन में बहुमत साबित करेंगे। थोड़ी देर में स्पीकर अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा।

बहुमत के लिए कितने वोट जरूरी ?

आपको बता दें बिहार में विधानसभा के 243 सदस्य हैं, वहीं बहुमत के लिए 122 का आंकड़ा जरूरी रखा गया है। यानी जिसके पक्ष में 122 विधायक होंगे, वही राज्य में सरकार चलाएगा और मुख्यमंत्री बनेगा। विधानभवन के अंदर Floor Test की कार्यवाही चल रही है। इसी बीच RJD के कार्यकर्ता विधानभवन के बाहर जमकर हंगामा और नारेबाजी कर रहे हैं।

घर से 10 लाख व सोना लेकर दिल्ली निकला ज्वैलर लापता, लावारिस हालत में मिली कार

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1