Sunday, 2 June 2024

अचानक सामने आई केरल प्रदेश की असली केरल स्टोरी, खूब हो रही है चर्चा

Real Kerala Story : कुछ समय पहले एक हिंदी फिल्म आई थी। इस फिल्म का नाम था द केरल स्टोरी।…

अचानक सामने आई केरल प्रदेश की असली केरल स्टोरी, खूब हो रही है चर्चा

Real Kerala Story : कुछ समय पहले एक हिंदी फिल्म आई थी। इस फिल्म का नाम था द केरल स्टोरी। फिल्म निर्माता विपुल शाह की ये केरल स्टोरी अपने कथानक के कारण खूब विवाद में रही थी। अब केरल प्रदेश की असली केरल स्टोरी सामने आई है। यह असली केरल स्टोरी पूरी तरह से वर्तमान में घटित हो रही सच्ची घटना है। केरल प्रदेश के नागरिकों ने एक बड़ा उदाहरण प्रस्तुत करते हुए केरल प्रदेश के एक बेटे को मौत की सजा से बचाने के लिए पूरे 34 करोड रुपए का चंदा एकत्रित किया है।

केरल में जुटाया गया 34 करोड रुपए का चंदा

हुआ यह है कि केरल प्रदेश का रहने वाला युवक अब्दुल रहीम ड्राइवर है। केरल का यह अब्दुल रहीम वर्ष 2006 में ड्राइवर की नौकरी करने के लिए सऊदी अरब के रियाद शहर में गया था। सऊदी अरब में नौकरी करते हुए केरल का बेटा अब्दुल रहीम रियाद के एक दिव्यांग लडक़े की देखभाल भी करता था। एक हादसे में रियाद के उस लडक़े की मौत हो गई। इसी मौत के आरोप में केरल के अब्दुल रहीम को सऊदी अरब की अदालत ने मौत की सजा सुना दी। मौत की सजा मिलने पर केरल में रहने वाले अब्दुल रहीम के परिवार ने सऊदी अरब की अदालत में अपील की। उस अपील पर सऊदी अरब की अदालत ने फैसला दिया कि यदि ब्लड मनी के तौर पर 34 करोड रुपए दे दिए जाएं तो केरल के बेटे अब्दुल रहीम को माफ किया जा सकता है। मजेदार बात यह है कि केरल की जनता ने चंदा एकत्रित करके पूरे 34 करोड रुपए जुटा लिए हैं। अब केरल के बेटे की वापसी के लिए 34 करोड रुपए सऊदी अरब की अदालत में जमा कर दिए जाएंगे। इस प्रकार अब्दुल रहीम बिना मौत मरने से बच जाएगा। इस पूरे मामले को सच्ची और अच्छी असली केरल स्टोरी कहा जा रहा है।

Real Kerala Story
Real Kerala Story

केरल वालों ने कैसे जुटाये 34 करोड रुपए

आपको बता देते हैं कि 34 करोड रुपए की भारी भरकम रकम केरल वालों ने कैसे इक_े किए हैं दरअसल केरल की व्यक्ति की रिहाई के लिए लीगल एक्शन कमेटी ने रुपये जुटाने के लिए SAVEABDULRAHIM ऐप लॉन्च किया था और इसी के माध्यम से 30 करोड़ रुपये से अधिक इक_े किए गए हैं। 18 साल से जेल में बंद अब्दुल की घर वापसी के लिए एनआरआई, कई प्रभावशाली लोगों, व्यापारियों और कई सामाजिक कार्यकर्ताओं ने अभियान चलाया. एक्शन कमेटी ने अब इस चंदे को बंद कर दिया है. उन्होंने कहा कि जितने रुपये की जरूरत थी वो पूरा हो गया है और आगे कोई दान स्वीकार नहीं किया जाएगा।

केरल के सीएम ने की तारीफ

इस खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि ये घटना बताता है केरल भाईचारे का एक किला है, जिसे किसी भी सांप्रदायिकता से नहीं तोड़ा जा सकता। सऊदी अरब में मौत की सजा पाए कोझिकोड के मूल निवासी अब्दुल रहीम की रिहाई के लिए दुनिया भर से मलयाली द्वारा 34 करोड़ रुपये एकत्र किए गए हैं। एक इंसान के जीवन को बचाने और एक परिवार के आंसू पोंछने का इंसानी प्यार का महान उदाहरण है।

बड़ी खबर: 200 करोड़ की प्रॉपर्टी कर दी दान, बन गए संन्यासी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post