Wednesday, 26 June 2024

भारत के RBI ने गाड़ा दुनिया भर में झंडा,मिला बड़ा पुरस्कार

RBI : भारतीय रिजर्व बैंक यानि कि RBI भारत के सभी बैंकों का संचालन करता है। RBI दुनिया के प्रमुख…

भारत के RBI ने गाड़ा दुनिया भर में झंडा,मिला बड़ा पुरस्कार

RBI : भारतीय रिजर्व बैंक यानि कि RBI भारत के सभी बैंकों का संचालन करता है। RBI दुनिया के प्रमुख बैंकों की गिनती में सबसे ऊपर है। अब RBI के नाम पर एक और बड़ी उपलब्धि जुड़ गई है। RBI ने पूरी दुनिया में अपनी विशेषता का झंडा गाड़ दिया है। RBI को लंदन में दुनिया के विशेष पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया है।

RBI को मिला पुरस्कार

भारतीय रिजर्व बैंक ने ‘रिस्क मैनेजर ऑफ द ईयर अवार्ड 2024’ (Risk Manager of the Year Award 2024) जीता है। यह अवार्ड लंदन का एक प्रमुख प्रकाशन सेंट्रल बैंकिंग प्रदान करता है। यह अवार्ड भारतीय रिजर्व बैंक के जोखिम संस्कृति और जागरूकता को बढ़ाने में किए गए प्रयासों को मान्यता देता है। इससे भारतीय वित्तीय प्रणाली की स्थिरता की सुरक्षा में आरबीआई की महत्वपूर्ण भूमिका की पुष्टि होती है।

 

‘रिस्क मैनेजर ऑफ द ईयर अवार्ड 2024’

आरबीआई ने इस महत्वपूर्ण उपलब्धि की जानकारी अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर साझा की है। आरबीआई ने लिखा कि लंदन की सेंट्रल बैंकिंग ने रिस्क मैनेजर ऑफ द ईयर अवार्ड 2024 से सम्मानित किया है। आरबीआई को अपनी जोखिम संस्कृति और जागरूकता में सुधार की खातिर सर्वश्रेष्ठ जोखिम प्रबंधक का पुरस्कार दिया गया है। आरबीआई की तरफ से कार्यकारी निदेशक मनोरंजन मिश्रा ने पुरस्कार प्राप्त किया।

दिल्ली में बीजेपी का मटका फोड़ प्रदर्शन,संजय सिंह ने दिया जवाब

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post