Saturday, 6 July 2024

फिरंगियों को धूल चटाकर वतन लौटें चैंपियंस, हुआ जबरदस्त वेलकम

Team India Welcome Ceremony : रविवार (29 जून) को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हुए T20 World Cup Final…

फिरंगियों को धूल चटाकर वतन लौटें चैंपियंस, हुआ जबरदस्त वेलकम

Team India Welcome Ceremony : रविवार (29 जून) को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हुए T20 World Cup Final में भारत के धुरंधर खिलाड़ियों ने साउथ अफ्रीका को  7 रनों से हराकर T20 विश्व कप का ताज अपने सिर सजाया। कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बारबोडस की सरजमीं पर तिरंगा लहराते देख भारतीय गदगद हो उठे। न केवल भारतीय टीम के लिए बल्कि पूरे भारत देश के लिए 29 जून का मैच काफी यादगार रहा क्योंकि साल 2024 के विश्व कप में एक नहीं बल्कि कई ऐतिहासिक पल देखने को मिले। ऐसे में जीत हासिल कर आज (4 जुलाई) को भारतीय टीम की वतन वापसी हो रही है। जिसके लिए दिल्ली में फैंस की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है। बता दें आज प्रधानमंत्री मोदी, टीम इंडिया के जाबाज खिलाड़ियों से मुलाकात करेंगे।

PM Modi से मिलेंगे चैंपियंस

बता दें भारतीय टीम की वतन वापसी हो चुकी है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में टीम इंडिया के खिलाड़ी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे। इसके बाद शाम को मुंबई में विक्ट्री परेड में शामिल होंगे। वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया इस समय दिल्ली के आईटीसी मौर्या होटल में है। जिसमें से एक खिलाड़ी ऋषभ पंत T20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी के साथ नजर आए। ऋषभ पंत ट्रॉफी को हाथों में लेकर होटल पहुंचे।

चैंपियंस ने किया स्पेशल केक कट

दिल्ली के आईटीसी मौर्या होटल में विश्वविजेता टीम इंडिया का रेड कारपेट स्वागत किया गया। टीम की वेलकम के लिए काफी खास अंदाज से केक तैसार किया गया है। आईटीसी मौर्या के एग्जिक्यूटिव शेफ का कहना है कि यह केक टीम इंडिया की जर्सी के रंग का है, ये दिखने में असली लगता है लेकिन इसे पूरी तरह से चॉकलेट से बनाया गया है। यह हमारी वर्ल्ड चैंपियन टीम के लिए है। हमने उनके लिए स्पेशल ब्रेकफास्ट भी तैयार किया है। बता दें टीम इंडिया के लिए तैयार किया गया स्पेशल केक खिलाड़ियों ने कट कर दी है।

कप्तान ने दिखाई वर्ल्डकप की झलक

आपकती जानकारी के लिए बता दें कि टीम इंडिया दिल्ली एयरपोर्ट से आईटीसी मौर्या होटल के लिए रवाना हो चुकी है। बस में बैठने से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप की ट्रॉफी हवा में लहराते हुए फैंस को उसकी एक झलक दिखाई। रोहित शर्मा को ट्रॉफी के साथ देखकर वहां क्रिकेट लवर्स में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।

BCCI ने शेयर किया वीडियो

T20 वर्ल्ड कप जीतकर टीम इंडिया आखिरकार अपने देश लौट रही है। टीम इंडिया की वापसी से देशभर के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। बारबाडोस में चक्रवाती तूफान की वजह से टीम इंडिया कई दिनों तक वहां फंसी रही थी। लेकिन अब टीम की देश वापसी पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। वीडियो में रोहित शर्मा और विराट कोहली सहित टीम के कई खिलाड़ियों को ट्रॉफी के साथ देखा जा सकता है।

खिलाड़ियों ने की PM Modi से मुलाकात

बता दें टी20 विश्व विजेता टीम के सभी खिलाड़ी पीएम मोदी के आवास पहुंच चुके हैं। चैंपियंस,  प्रधानमंत्री मोदी के साथ नाश्ता करेंगे। टीम के साथ कोच राहुल द्रविड़ और सपोर्ट स्टाफ अन्य सदस्य भी पीएम से मुलाकात करने को तैयार हैं। इसके बाद टीम मुंबई के लिए रवाना होगी, जहां शाम को उसे मरीन ड्राइव पर विक्ट्री परेड में शामिल होना है।

देश की सरजमीं पर दिखा T20 World Cup जीत का जश्न, आतिशबाजी से जगमगा उठा आसमान

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो कर

Related Post