Tuesday, 8 October 2024

हरियाणा में सियासी उलटफेर के बीच क्यों मशहूर हुई गोहाना की ‘जलेबी’ ?

Vidhan Sabha Election 2024 : हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों के बीच जलेबी चर्चा में बनी हुई है। सियासी सुत्रों…

हरियाणा में सियासी उलटफेर के बीच क्यों मशहूर हुई गोहाना की ‘जलेबी’ ?

Vidhan Sabha Election 2024 : हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों के बीच जलेबी चर्चा में बनी हुई है। सियासी सुत्रों से लेकर हरियाणा के स्थानीय लोगों तक सब ने इस जलेबी को लेकर ट्वीट किए। ट्विटर पर जलेबी जमकर ट्रेंड हो रही है। साथ ही कांग्रेस पार्टी पर चुटकी भी ली। लोगों ने जलेबी को लेकर खूब मीम बनाए। दरअसल यह जलेबी खाई राहुल गांधी ने स्वाद बीजेपी को समझ आ रहा होगा।

क्या है जलेबी का सियासी कनेक्शन ?

दरअसल, जलेबी की कहानी हरियाणा में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान शुरू हुई थी। जब राहुल गांधी सभा करने हरियाणा पहुंचे थे। तब दिपेंद्र हुड्डा ने उन्हें मातू राम की जलेबी खिलाई थी। राहुल गांधी को यह जलेबी बहुत पसंद आई तो उन्होंने अपने भाषण में इसका जिक्र किया। उन्होनें कहा कि अगर यह जलेबी किसी बड़े कारखाने में बने तो कई लोगों को रोजगार मिलेगा। इसके साथ ही इसे अन्य जगहों पर निर्यात किया जा सकेगा। इससे अन्य लोग भी इस जलेबी के स्वाद का आनंद ले सकेंगे।

ट्विटर पर ट्रेंड हुई जलेबी

जब विधानसभा चुनाव के नतीजे आने शुरू हुए तो शुरुआती रुझान में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत मिला। 90 सीट वाले हरियाणा में 70 से ज्यादा सीटें कांग्रेस के खाते में जाती दिखीं। हालांकि, ईवीएम के वोटों की गिनती आगे बढ़ने के साथ ही तस्वीर बदल गई। बीजेपी बहुमत में आ गई। इसके बाद कांग्रेस का मजाक बनना शुरू हुआ और जलेबी ट्रेंड करने लगी।

गोहाना में कांग्रेस की हालत खराब

लोगों ने सोशल मीडिया पर कहा कि कांग्रेस ने जलेबी खरीदकर बांट दी होगी, लेकिन अब उसकी सरकार नहीं बन रही है। वहीं, कुछ लोगों ने कहा कि हरियाणा के नतीजों के बाद इस जलेबी को कौन खायेगा। मेरा तो उपवास है। दरअसल जिस गोहाना सीट से जलेबी का यह किस्सा शुरू हुआ। वहां भी कांग्रेस की हार तय दिख रही है। हालांकि, इसका आधिकारिक ऐलान बाकी है। यहां बीजेपी उम्मीदवार अरविंद कुमार शर्मा को 50 हजार से ज्यादा वोट मिले हैं और वह 10 हजार से ज्यादा वोट के अंतर से चुनाव जीतते दिखाई पड़ रहे हैं। कांग्रेस उम्मीदवार जगबीर सिंह मलिक को लगभग 40 हजार वोट मिले हैं। Vidhan Sabha Election 2024

जुलाना में विनेश फोगाट ने मारी बाजी, बीजेपी प्रत्याशी योगेश बैरागी को दी पटखनी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

 

Related Post1