Sunday, 8 September 2024

नोएडा में ‘नो-थू-थू अभियान’, साफ किए ‘लाल निशान’

Noida News : नोएडा शहर को साफ-सुथरा बनाने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने शहर में ‘नो-थू-थू अभियान’ शुरू किया है।…

नोएडा में ‘नो-थू-थू अभियान’, साफ किए ‘लाल निशान’

Noida News : नोएडा शहर को साफ-सुथरा बनाने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने शहर में ‘नो-थू-थू अभियान’ शुरू किया है। इस अभियान की शुरूआत शनिवार को हुई। अभियान के तहत जगह-जगह पान-खुटखा खाकर थूकने से बने लाल निशानों को साफ किया गया।

इधर उधर थूक कर शहर को न करें गंदा

नोएडा को स्वच्छता रैकिंग में ऊपर लाने के लिए नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सीईओ डा. लोकेश एम काफी प्रयासरत हैं। इस प्रयास के तहत अब उनके निर्देश पर ‘नो-थू-थू अभियान’ की शुरूआत की गई है। इधर-उधर थूक कर शहर की सुंदरता को गंदा करने वालों को रोकने तथा उन्हें जागरूक करने के लिए यह अभियान चलाया गया है। नोएडा के सेक्टर-41 एवरग्रीन मार्केट और सेक्टर-50 सेंट्रल मार्केट से ‘नो-थू-थू अभियान’ की शुरूआत की गई। नोएडा में ‘नो-थू-थू अभियान’ के दौरान नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी व कर्मचारी नोएडा में इधर-उधर पान, गुटखा खाकर थूंकने वालों को जागरूक किया।

अभियान के दौरान साफ किए गए शौचालय

‘नो थू-थू अभियान’ के दौरान सेक्टर-50 के ए ब्लॉक मार्केट में कूड़ा साफ किया गया साथ ही दीवारों, सार्वजनिक एवं सामुदायिक शौचालयों को साफ किया गया। यहां पान-गुटखा थूक कर बनाये गये लाल निशान भी मिटाये गये। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक भी किया गया।

 

नोएडा में कांवड़ियों के सुरक्षित सफर के लिए मुस्तैद है पुलिस

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post