Monday, 1 July 2024

नोएडा प्राधिकरण बड़े एक्शन मोड में, डिफाल्टर बिल्डर पर चलाया डंडा

Noida News : नोएडा शहर की व्यवस्थाओं का संचालन करने वाला नोएडा प्राधिकरण बड़े एक्शन मोड़ में आ गया है।…

नोएडा प्राधिकरण बड़े एक्शन मोड में, डिफाल्टर बिल्डर पर चलाया डंडा

Noida News : नोएडा शहर की व्यवस्थाओं का संचालन करने वाला नोएडा प्राधिकरण बड़े एक्शन मोड़ में आ गया है। नोएडा प्राधिकरण ने नोएडा में सक्रिय डिफाल्टर बिल्डरों पर एक्शन लेना शुरू कर दिया है। चेतना मंच ने पहले ही समाचार प्रकाशित किया था कि नोएडा में सक्रिय डिफाल्टर बिल्डरों की अब खैर नहीं है। नोएडा प्राधिकरण का पहला डंडा पारस टियारा सोसायटी को बनाने वाले बिल्डर पारस इंपीरियल हाउसिंग वेंचर्स पर चला है। पारस पर नोएडा प्राधिकरण के 350 करोड़ रूपए बकाया है।

नोएडा में डिफाल्टर बिल्डरों की खैर नहीं

चेतना मंच ने पहले ही बताया था कि नोएडा प्राधिकरण जल्द ही नोएडा के डिफाल्टर बिल्डरों पर कड़ी चोट करने वाला है। नोएडा के सभी डिफाल्टर बिल्डरों की प्रॉपर्टी जब्त करके नोएडा प्राधिकरण हजारों करोड़ रुपए के बकाए की भरपाई करेगा। नोएडा प्राधिकरण की इस कार्रवाई की जद में दो दर्जन से ज्यादा बिल्डर आने वाले हैं। नोएडा तथा इसके आसपास बड़ी संख्या में बिल्डर सक्रिय है। इन बिल्डरों ने बड़े-बड़े दावे करके नोएडा समेत देश भर के लाखों फ्लैट बॉयस को सपने बेचे हैं। नोएडा के बिल्डरों ने जो वादे किए थे उनमें से एक भी वायदा ज्यादातर बिल्डरों ने पूरा नहीं किया है। इतना ही नहीं नोएडा के दो दर्जन से अधिक बिल्डरों पर नोएडा प्राधिकरण के अरबो रुपए बकाया है। जब तक बिल्डर बकाया नहीं चूकता है तब तक फ्लैट बायर्स की रजिस्ट्री भी नहीं हो पाती है। अब नोएडा प्राधिकरण ने डिफाल्टर बिल्डरों की प्रॉपर्टी जब्त करके उस प्रॉपर्टी से नोएडा प्राधिकरण के बकाया की वसूली करने का फैसला किया है। नोएडा प्राधिकरण बिल्डरों की बिना बिकी हुई संपत्ति की पहचान कर रहा है। सर्वे के माध्यम से इसकी जानकारी जुटाई जा रही है।  डिफाल्टर बिल्डरों की बिना बिक्री प्रोपर्टी को बेचकर अपनी वसूली करेगा।

पारस टियारा पर चला नोएडा प्राधिकरण का डंडा

नोएडा के डिफाल्टर बिल्डरों का इलाज करने की दिशा में नोएडा प्राधिकरण का पहला डंडा पारस टियारा सोसायटी बनाने वाले बिल्डर पारस इंपीरियल हाउसिंग वेंचर्स पर चला है। नोएडा प्राधिकरण का दावा है कि पारस कंपनी पर नोएडा प्राधिकरण के 350 करोड़ रूपये बकाया है। अपने बकाया रूपये की वसूली करने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने पारस टियारा सोसायटी के गेट पर नोटिस लगा दिया है। नोटिस में कहा गया है कि पारस में मौजूद 179 फ्लैट अभी बिना बिक्री के हैं। इन 179 फ्लैटस को नोएडा प्राधिकरण ने अटैच कर लिया है। यह पूरी कार्यवाही नोएडा प्राधिकरण के सीईओ (CEO) डा. लोकेश एम के निर्देश पर की गई है। निकट भविष्य में नोएडा प्राधिकरण नोएउा के सभी डिफाल्टर बिल्डरों का इसी प्रकार से “ईलाज” करने वाला है।

यूपी में गर्मी का कहर! सुबह से ही बरस रही आग, 24 घंटे बाद मिलेगी बड़ी राहत…

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post