Thursday, 18 April 2024

नोएडा सीट पर मतदान के काम में लगेंगे 10 हजार कर्मचारी, नहीं मिलेगी छुट्टी

Noida News : लोकसभा चुनाव शुरू हो चुके हैं। इसी कड़ी में नोएडा (गौतमबुद्धनगर) लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को वोट…

नोएडा सीट पर मतदान के काम में लगेंगे 10 हजार कर्मचारी, नहीं मिलेगी छुट्टी

Noida News : लोकसभा चुनाव शुरू हो चुके हैं। इसी कड़ी में नोएडा (गौतमबुद्धनगर) लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को वोट पड़ेंगे। नोएडा के जिला अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने नोएडा सीट पर शांतिपूर्वक चुनाव कराने की सारी व्यवस्था कर ली है। जिला प्रशासन ने नोएडा की सीट पर चुनाव कराने के लिए 10 हजार कर्मचारी तैनात करने का फैसला किया है। इनमें से साढ़े नौ हजार कर्मचारी सीधे तौर पर तैनात किए जाएंगे तथा 500 कर्मचारी रिजर्व रखे जाएंगे। नोएडा की सीट पर चुनाव कराने के लिए कर्मचारियों के प्रशिक्षण की व्यवस्था भी की गयी है।

Noida News

तीन अप्रैल से प्रशिक्षण

नोएडा सीट पर गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट के लिए होने वाले मतदान के लिए करीब साढ़े नौ हजार कर्मचारियों का प्रशिक्षण दिया जाएगा। पहले चरण में 3 से 5 अप्रैल तक 4516 पीठासीन अधिकारियों को प्रशिक्षित किया जाएगा। वहीं दूसरे चरण के सभी कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। नोएडा के होशियारपुर जीजीआईसी में पहले चरण का प्रशिक्षण होगा। प्रशिक्षण के दौरान अगर अनुपस्थित रहने वाले अधिकारी या कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

नहीं मिलेगी छुट्टी

नोएडा सीट पर मतदान कराने वाले कर्मचारियों को छुटटी नहीं मिलेगी। नोएडा के जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बहाने बनाकर छुटटी लेने तथा चुनाव डयूटी कटवाने वाले कर्मचारियों के लिए सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। नोएडा सीट पर लोकसभा चुनाव में कर्मचारियों को अब बीमारी का बहाना बनाकर ड्यूटी से छुट्टी नहीं मिलेगी। पहले उनको दो चिकित्सकों के पैनल की मेडिकल जांच से गुजरना होगा। उनकी रिपोर्ट के बाद ही जिला प्रशासन फैसला लेगा। इसके लिए हर रोज चिकित्सकों की टीम विकास भवन में तैनात की गई है। अब तक चुनाव के दौरान मतदान कराने से बचने के लिए कर्मचारी बीमारी बताकर अपनी चुनाव ड्यूटी कटवा लेते थे। जिसमें ऐसे कर्मचारियों की भी ड्यूटी कट जाती थी जो पूरी तरह से फिट होते थे। लोकसभा चुनाव में इस बार ऐसे लोगों के लिए विकास भवन में दो चिकित्सकों की टीम तैनात की गई है। जो कर्मचारी बीमारी बताकर छुट्टी के लिए प्रार्थना-पत्र दे रहे हैं उनकी जांच चिकित्सकों की टीम से कराई जा रही है। उनके आधार पर बीमारी की गंभीरता का आंकलन किया जाता है।

सेल्समैन की हत्या करने वाले को पुलिस ने मुठभेड़ में किया लंगड़ा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post