Wednesday, 26 June 2024

Noida News : बहन के षडय़ंत्र में फंसा कर्नल भाई, हाथ से गंवाए दो फ्लैट्स

Noida News : नोएडा । सीमा पर दुश्मनों से देश की रक्षा करने वाले रिटायर्ड सैन्य अधिकारी अपने ही घर…

Noida News : बहन के षडय़ंत्र में फंसा कर्नल भाई, हाथ से गंवाए दो फ्लैट्स

Noida News : नोएडा । सीमा पर दुश्मनों से देश की रक्षा करने वाले रिटायर्ड सैन्य अधिकारी अपने ही घर में सगी बहन की जालसाजी का शिकार बन गए। रिश्ते नातों को दरकिनार कर बहन ने अपने भाइयों के कूट रचित हस्ताक्षर से दो फ्लैट्स को अपने नाम कराने के बाद उन्हें बेच दिया। जालसाजी के शिकार रिटायर्ड कर्नल व उनके भाई ने अपनी बहन सहित चार के खिलाफ थाना सेक्टर-20 में मुकदमा दर्ज कराया है।

 

सेना से रिटायर कर्नल ने की शिकायत

सेक्टर-50 अंतरिक्ष ग्रीन सोसाइटी में रहने वाले सेना से रिटायर्ड कर्नल भानु प्रीत सिंह सैनी तथा उनके भाई हरप्रीत सिंह सैनी ने बताया कि उनके पिता रिटायर्ड कर्नल का निधन 15 सितंबर 2018 में हो गया था। उनके पिता के नोएडा में दो फ्लैट थे। जिनमें से एक उनकी माताजी और पिता के नाम पर पंजीकृत था और दूसरा फ्लैट उनके पिता तथा बहन ज्योति सैनी के नाम पर पंजीकृत था। ज्योति सैनी ने धोखाधड़ी एवं जालसाजी करते हुए कूटरचित दस्तावेज बनाकर एक फ्लैट का म्यूटेशन अपने नाम पर करा लिया। सेक्टर-29 स्थित ब्रह्मपुत्र अपार्टमेंट के इस फ्लैट को अपने नाम कराने के बाद उसने सितंबर 2022 में इसे मानिक वाधवा को बेच दिया। पिता के निधन के पश्चात उनकी बहन ब्रह्मपुत्र अपार्टमेंट में उनकी माता जी के साथ रहने लगी। जब भी दोनों भाई अपनी मां से मिलने एवं उनका हाल-चाल जानने के लिए ब्रह्मपुत्र अपार्टमेंट जाते तो उनकी बहन ज्योति सैनी उनके साथ लड़ाई झगड़ा शुरू कर देती थी।

मां से कोरे कागजातों पर  लिए हस्ताक्षर

उन्होंने बताया कि उनकी बहन ने मां से कोरे कागजातों पर यह कहकर हस्ताक्षर ले लिए कि आरडब्ल्यूए व अथॉरिटी के अभिलेखों में बदलाव करना है। इसके बाद उनकी बहन ज्योति सैनी ने उनके कूटरचित हस्ताक्षर बनाकर उनके हिस्से के बाबत फर्जी अनापत्ति प्रमाण पत्र एवं शपथ पत्र बनाकर नोएडा प्राधिकरण में जमा कर दिए और माता-पिता के संयुक्त नाम पर दर्ज फ्लैट का म्यूटेशन उनकी मां के नाम पर करा दिया। नवंबर वर्ष 2022 में ज्योति सैनी ने ब्रह्मपुत्र अपार्टमेंट के फ्लैट को मां से अपने नाम पर ट्रांसफर कर लिया। फ्लैट ट्रांसफर होने के बाद ज्योति सैनी ने 18 अप्रैल 2023 को अनीता डेनियल के नाम ट्रांसफर कर दिया। पीडि़त के मुताबिक उन्होंने जब इस संबंध में ज्योति सैनी से बात करने की कोशिश की तो उसने बात करने के बजाय उल्टा उन पर उल्टे-सीधे इल्जाम लगाने शुरू कर दिए और फर्जी मुकदमे फंसाने की धमकी दी। रिटायर्ड कर्नल भानु प्रीत सिंह सैनी ने बताया कि उनकी बहन ज्योति सैनी ने गलत तरीके से उनके हिस्से की संपत्ति को हथियाकर बेच दिया है।

थाना प्रभारी ने बताया कि पीडि़त की शिकायत पर इस मामले में ज्योति सैनी अनिता डेनियल, अनीश डेनियल और अनुभा डेनियल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

बड़ा तहलका : 24 घण्टें बाद जिंदा निकली पूनम पांडे

Related Post