Monday, 1 July 2024

Noida News : पृथ्वी संरक्षण के लिए साइक्लोथॉन का आयोजन

Noida News :  नोएडा। बढ़ते प्रदूषण की रोकथाम तथा पृथ्वी संरक्षण के लिए लोगों को जागरूक करने के उददेश्य से…

Noida News : पृथ्वी संरक्षण के लिए साइक्लोथॉन का आयोजन

Noida News :  नोएडा। बढ़ते प्रदूषण की रोकथाम तथा पृथ्वी संरक्षण के लिए लोगों को जागरूक करने के उददेश्य से मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल (Manav Rachna International School) द्वारा साइक्लोथॉन  (Cyclothon) का आयोजन किया गया। साइक्लोथॉन (Cyclothon) में करीब 380 छात्र-छात्राओं युवाओं ने हिस्सा लेकर लोगों को स्वास्थ्य व पर्यावरण के लिए जागरूक किया।

Noida News :

‘साइक्लोथॉन’ (Cyclothon) में मुख्य अतिथि के रूप में गिनीज़ बुक में कीर्तिमान दर्ज करने वाली, साइकलिस्ट व धाविका, सुश्री गुर्लीन कौर उपस्थित रहीं। विद्यालय के कार्यकारी निदेशक लवकेश मगु तथा प्रधानाचार्या श्रीमती निंदिया साकेत तथा आयोजन का शुभारंभ करते हुए प्रतिभागियों को यातायात के नियमों से अवगत कराया तथा साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 15 किलोमीटर लंबी इस ‘साइक्लोथॉन’ में 380 प्रतिभागियों (छात्र, युवा, युवती, वृद्ध) ने मुख्य अतिथि एवं सभी यातायात पुलिस कर्मियों व मार्शल के निर्देशन में पूरे जोश व आत्मविश्वास के साथ हिस्सा लिया। साइकिल सवार प्रतिभागियों के समूह ने यह रैली मानव रचना विद्यालय परिसर नोएडा से आरंभ करके, ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे से होते हुए वापस विद्यालय परिसर में आकर समाप्त की।
मुख्य अतिथि सुश्री गुर्लीन कौर (Ms. Gurleen Kaur) ने इस आयोजन में हिस्सा लेने वाले लोगों से पृथ्वी और शरीर को स्वस्थ्य रखने के लिए अपनी दिनचर्या में साइकिल को शामिल करने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि साइकिल के प्रयोग से जहां प्रदूषण कम होगा वहीं हमारे अंदर एक नई ऊर्जा उत्पन्न होगी।

Noida News : 

विद्यालय की प्रधानाचार्या निंदिया साकेत (Principal Nindia Saket) ने कहा कि ‘साइक्लोथॉन’ का मुख्य उद्देश्य विश्व में बढ़ते प्रदूषण को रोकना, लोगों में अपने स्वास्थ्य व पर्यावरण के लिए जागरूकता तथा एक दूसरे के प्रति सहयोग की भावना को जागृत करना था। इस रैली में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र एवं पदक देकर सम्मानित किया गया।
विद्यालय के कार्यकारी निदेशक लवकेश मगु एवं प्रधानाचार्या निंदिया साकेत ने मुख्य अतिथि, यातायात नोएडा पुलिस तथा सभी स्वयंसेवकों का उनके सहयोग के लिए धन्यवाद किया।
‘साइक्लोथॉन’ (Cyclothon) के द्वितीय संस्करण को प्रायोजित करने में डेकाथलॉन, साइक्लोफिट, वी यूनिफॉर्म, पंजाबी फीवर व नाइंटी वन ने मुख्य रूप से सहयोग किया।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

हो गया फैसला यूपी को एक बार फिर मिलेगा काम चलाऊ DGP

Related Post