Wednesday, 3 July 2024

घर बैठे कमाई का झांसा देकर छह लाख से ज्यादा ठगे

आजकल वाट्सअप या फेसबुक पर ऑनलाइन घर बैठे कमाई का मौका देने वालों की लाइन लगी है। और इसके शिकार ज्‍यादातर युवा बेरोजगार हो रहे हैं।

घर बैठे कमाई का झांसा देकर छह लाख से ज्यादा ठगे

Noida News नोएडा। आजकल वाट्सअप या फेसबुक पर ऑनलाइन घर बैठे कमाई का मौका देने वालों की लाइन लगी है। और इसके शिकार ज्‍यादातर युवा बेरोजगार हो रहे हैं। ये साइबर ठग इन बेरोजगारों की हालत का फायदा उठाते हुए इन्‍हें अपने प्रलोभन के जाल में फंसा लेते हैं। ऐसा ही एक वाकया नोएडा के सेक्‍टर 110 स्थित लोटस पनास सोसाइटी निवासी अंबुज सारस्‍वत के साथ हुआ। उन्‍हें घर बैठे कमाई का झांसा देकर उनसे 6.14 लाख रुपये साइबर ठगों ने ठग लिए।

 तीन गुना फायदे का दिया झांसा

अंबुज ने पुलिस को बताया कि जालसाजों ने उससे संपर्क करके उसे घर बैठे कमाई करने का झांसा दिया और वह उनकी बातों में आ गया। जालसाजों ने उन्‍हें बताया कि ऑनलाइन टास्‍क पूरा करके घर बैठे हजारों रुपये कमाये जा सकते हैं। इस टास्‍क को जब मन चाहे बीच में भी छोड़ा जा सकता है। शुरुआत में जालसाजों ने अंबुज को कुछ मुनाफा दिया और धीरे धीरे 16 बार में निवेश के नाम पर और उससे होने वाले तीन गुना फायदे का झांसा देकर 6.14 लाख रुपये विभिन्‍न खातों में ट्रांसफर करवा लिए।

Noida News in hindi

पुलिस में लिखाई रिपोर्ट

जब अंबुज ने निवेश के नाम पर यह 6.14 लाख रुपये जमा करवा दिए और पहले की तरह उसका मुनाफा उसे नहीं आया तो उसे अपने साथ होने वाले फ्राड का आभास हुआ। और तब उसने जब उन्‍हें फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया तो फोन स्विच ऑफ मिले। उसके बाद उसने साइबर क्राइम थाने में इसकी शिकायत दी और आरोपी नंदू कल्‍यान वर्मा, सुधाकर, आकाश त्‍यागी, गौरव फड़के, जुनैद, बी कल्‍पना, और राज मंदिर कलर स्‍टूडियो के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया है। अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

गेहूं की ऐसी वेरायटी जो कम समय में देगी पैदावार, जाने कौन सी हैं

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post