Sunday, 6 October 2024

नोएडा पुलिस का ऑपरेशन क्लीन: 24 घंटे, 3 एनकाउंटर; पांच घायल और दो गिरफ्तार

Noida News : अयोध्या में श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा और गणतंत्र दिवस समारोह संपन्न हेाने के बाद उत्तर प्रदेश की…

नोएडा पुलिस का ऑपरेशन क्लीन: 24 घंटे, 3 एनकाउंटर; पांच घायल और दो गिरफ्तार

Noida News : अयोध्या में श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा और गणतंत्र दिवस समारोह संपन्न हेाने के बाद उत्तर प्रदेश की नोएडा (गौतमबुद्ध नगर) पुलिस कमिश्नरेट में एक बार फिर एनकाउंटर का दौर शुरू हो गया है। पिछले 24 घंटे में विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ों में 5 बदमाश घायल हुए हैं और पुलिस ने कांबिंग ऑपरेशन के दौरान 2 बदमाशों गिरफ्तार किया है।

Noida News in hindi

एनकाउंटर नंबर 1

पहला पुलिस एंकाउंटर नोएडा सेंट्रल जोन के थाना बिसरख में हुआ। एटीएस गोल चक्कर पर चैकिंग के दौरान हुई मुठभेड़ में रियासत उर्फ भूरा, दानिश पुत्र मुसर्रफ गोली लग जाने से घायल हो गए। एडीसीपी सेंट्रल जोन ने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं।

दोनों बदमाश जहर खुरानी गिरोह के सदस्य है और माह अगस्त 2023 गौर सिटी पार्क एवेन्यू से एक ई रिक्शा और पुराना हैबतपुर से एक ई रिक्शा, माह नवम्बर 2023 में तिगरी गेट से एक ई रिक्शा तथा माह दिसम्बर 2023 में एक व्यक्ति को चाय में नशीला पदार्थ पिलाकर उसका ई रिक्शा चोरी किया था। बदमाशों के खिलाफ लूट चोरी के दर्जनों मुकदमे दर्ज है।

एनकाउंटर नंबर 2

पुलिस और बदमाशों के बीच दूसरी मुठभेड़ की घटना भी थाना बिसरख क्षेत्र में हुई। जब एसकेएस वर्ड स्कूल तिराहे पर चैकिंग कर रही पुलिस टीम के साथ हुए मुठभेड़ में स्कूटी पर सवार दो बदमाश रोनक और रोहन गोली लग जाने से घायल हो गये। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एडीसीपी सेंट्रल जोन ने बताया कि दोनों बदमाश दिल्ली के मदनगीर के गाडी से शीशा तोड़कर लेपटॉप व अन्य सामान चोरी करने वाले ठक ठक गिरोह के सदस्य है।

पूछताछ से पता चला है कि अगस्त माह में हैबतपुर सर्विस रोड ब्लू सफायर मॉल, गौर सिटी मॉल, पंचशील ग्रीन की मार्केट, प्रथम एवेन्यू के गेट, आरोग्य अस्पताल के पास, गौर सिटी सेन्टर के पास से और माह नवंबर में छिजारसी के पास से गाडियो के शीशा तोड़कर लेपटॉप चोरी किये और बरामद मोबाइल फोन इन्होंने पंचशील विहार कालोनी से चोरी किया गया।

एनकाउंटर नंबर 3

पुलिस और बदमाशों के बीच तीसरा एनकाउंटर बुधवार की सुबह नोएडा जोन के थाना 58 क्षेत्र में डी पार्क के पास हुआ। जिसमें चैकिंग के दौरान पुलिस और बाइक सवार तीन बदमाशों के साथ डी पार्क के पास हुई मुठभेड़ में बाइक सवार सेक्टर 58 का हिस्ट्रीशीटर अभियुक्त आकाश उर्फ शिवा गोली लगने से घायल हो गया। घायल को उपचार के लिये जिला अस्पताल भेजा गया है। जबकि उसके साथी नितेश तिवारी और रोशन झा पुलिस पुलिस ने कांबिंग के दौरान गिरफ्तार किया गया।

नोएडा NCR में बसाए जाएंगे चार नए आधुनिक शहर, जानें क्या होगा रेट

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1