Sunday, 2 June 2024

Noida News : बुलंदशहर से नोएडा-ग्रेटर नोएडा आते थे महंगी बाइक चुराने

Noida News : ग्रेटर नोएडा (चेतना मंच)। बुलंदशहर से आकर नोएडा ग्रेटर-नोएडा  (Noida Greater-Noida) में वाहन चोरी की वारदात को अंजाम…

Noida News : बुलंदशहर से नोएडा-ग्रेटर नोएडा आते थे महंगी बाइक चुराने

Noida News : ग्रेटर नोएडा (चेतना मंच)। बुलंदशहर से आकर नोएडा ग्रेटर-नोएडा  (Noida Greater-Noida) में वाहन चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह का थाना सेक्टर-39 पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने तीन वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। जिनमें एक बाल अपचारी शामिल है इनके कब्जे से पुलिस ने 10 चोरी की स्पोर्ट्स बाइक बरामद की है। गिरोह के सदस्य नोएडा में किराए पर रह कर रेकी करने के बाद वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं।

10 बाइक बरामद

एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि थाना सेक्टर-39 पुलिस स्टेलर पार्क के पास वाहनों की चेकिंग कर रही थी। पुलिस ने एक बाइक पर आ रहे तीन युवकों को जांच के लिए रोका। पुलिस के मांगने पर तीनों बाइक के कागजात नहीं दिखा पाए। संदेह के आधार पर की गई पूछताछ में आरोपियों के अपना नाम पिंटू पुत्र चंद्रपाल व रोहित पुत्र सुरेश निवासी ग्राम गंगाबास थाना जहांगीराबाद जनपद बुलंदशहर बताया। आरोपियों ने कबूल किया कि उक्त बाइक चोरी की है। दोनों वाहन चोरों ने वाहन चोरी की कई अन्य वारदातों को भी अंजाम देना स्वीकार किया। इनकी निशानदेही पर अलग-अलग स्थानों से चोरी की गई केटीएम अपाचे, बुलेट, हीरो स्प्लेंडर तथा स्कूटी सहित 10 वाहन बरामद किए गए।
एसीपी ने बताया कि आरोपी एक ही बाइक पर सवार होकर नोएडा व दिल्ली की मार्केट तथा सेक्टर में घूमते थे। इस दौरान यह वाहनों को चिन्हित करते थे। मौका पाकर यह दो पहिया वाहनों को पलक झपकते ही चोरी कर ले जाते थे। दो पहिया वाहनों को चोरी करने के बाद यह उन्हें सेक्टर 42 के जंगल में बनी झुग्गी झोपड़ी में छुपा देते थे। कुछ समय बाद यह है ओएलएक्स के माध्यम से चोरी की बाइक सस्ते में बेंच देते थे।

Noida News :

एसीपी (SP) के मुताबिक पकड़े गए वाहन चोर जनपद बुलंदशहर से नोएडा ग्रेटर नोएडा (Noida Greater-Noida) जाकर वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे इसके लिए यह बाकायदा नोएडा और ग्रेटर नोएडा में मकान किराए पर लेते थे और चोरी की घटनाओं को अंजाम देने के बाद कमरा खाली कर वापस बुलंदशहर लौट जाते थे। आरोपियों ने वाहन चोरी की दर्जनों घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया है।पकड़ा गया रोहित पूर्व में भी वाहन चोरी के मामले में जेल जा चुका है।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

किसान आंदोलन से हर ओर त्राहिमाम ! लगा लंबा जाम, मेट्रों में भारी भीड़

Related Post