Wednesday, 3 July 2024

नशे का शौक पूरा करने के लिए लूटने लगा मोबाइल

मोबाइल लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले शातिर लुटेरे को थाना सेक्टर-58 पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है।

नशे का शौक पूरा करने के लिए लूटने लगा मोबाइल

Noida News नोएडा (चेतना मंच)। मोबाइल लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले शातिर लुटेरे को थाना सेक्टर-58 पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से बदमाश घायल हो गया। पकड़ा गया बदमाश नशे का आदी है और अपने नशे के शौक को पूरा करने के लिए मोबाइल लूट व चोरी की वारदात को अंजाम देता था।

जवाबी कार्रवाई में बदमाश के पैर में गोली लगी

एडीसीपी मनीष कुमार मिश्रा ने बताया कि थाना सेक्टर-58 पुलिस बीती रात्रि लेबर चौक के पास वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने बाइक पर आ रहे एक युवक को रोकने का इशारा किया। पुलिस को देखकर युवक बाइक को मोड़कर भाग निकला। संदेह के आधार पर पुलिस ने पीछा किया तो उसने पुलिस टीम पर फायर कर दिया। जवाबी कार्रवाई में बदमाश के पैर में गोली लगी और वह घायल होकर गिर पड़ा। इसके बाद पुलिस ने उसे दबोच लिया। पकड़े गए बदमाश की पहचान अमन यादव पुत्र अजय उर्फ एजेंट यादव निवासी ग्राम गढ़ी चौखंडी के रूप में हुई। इसके पास से तमंचा, कारतूस, बाइक व तीन मोबाइल फोन बरामद हुए।

Noida News in hindi 

आरोपी अमन यादव पर करीब आधा दर्जन मुकदमे दर्ज हैं

एडीसीपी ने बताया कि पकड़े गए अमन यादव पर करीब आधा दर्जन मुकदमे दर्ज हैं और यह नशे का आदी है। नशे का शौक पूरा करने के लिए अमन यादव लूट व चोरी की वारदात को अंजाम देता है। अमन की अपराधिक प्रवृत्ति को देखकर उसकी विधवा मां ने उसे संपत्ति से बेदखल कर रखा है। अमन यादव पर लूट व चोरी के करीब आधा दर्जन मुकदमे पंजीकृत हैं। घायल अमन को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

छात्रा का मोबाइल लूटने वाले दबोचे

ग्रेटर नोएडा थाना सूरजपुर पुलिस ने छात्रा से मोबाइल फोन लूटने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से छात्रा से लूटा गया मोबाइल फोन बरामद हो गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि ऐच्छर गांव निवासी मंजू (काल्पनिक नाम) एक कॉलेज में पढ़ती है। बीते 16 दिसंबर की शाम को वह कॉलेज से घर लौट रही थी। पुलमेरिया सोसायटी के बाहर काले रंग की स्प्लेंडर बाइक पर आए विवेक करण व विवेक ने उसके हाथ से मोबाइल फोन छीन लिया और मौके से फरार हो गए। पीड़िता ने इस संबंध में तीनों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया था। पीड़िता के मुताबिक तीनों उसी के गांव में रह रहे हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम व पते से कर ली करोड़ों की ठगी

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post