Saturday, 26 October 2024

महंगे शौक पूरे करने के लिए इंजीनियर ने रचा षड्यंत्र, परिजनों से मांगी लाखों की फिरौती

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। जहां एक…

महंगे शौक पूरे करने के लिए इंजीनियर ने रचा षड्यंत्र, परिजनों से मांगी लाखों की फिरौती

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। जहां एक इंजीनियर ने अपने दोस्त के साथ अपने अपहरण की साजिश रच डाली। इतना ही नहीं उसने अपने परिजनों से लाखों रुपये की फिरौती भी मांगी। इंजीनियर के परिजनों ने जब इसकी शिकायत थाना एक्सप्रेस पुलिस से की, तो पुलिस ने जांच के दौरान इसका पर्दाफाश हुआ। इस मामले में नोएडा पुलिस ने इंजीनियर समेत दो दोस्तों को गिरफ्तार किया है। इस साजिश में शामिल दो अन्य आरोपियों गिरफ्तारी टीमें गठित कर दबिश दी जा रही है।

क्या है पूरी घटना? Noida News

आपको बता दें कि नोएडा पुलिस की गिरफ्त में शुभम गौड़ और उसके साथियों अंकित कुमार और संदीप ने मिलकर शुभम के परिजनों से फिरौती के नाम पर मोटी रकम वसूलने की खतरनाक योजना बनाई थी। इस अपरहण की साजिश में उनका साथ उधो ने भी दिया था। 10 सितंबर को कॉल कर शुभम को नगली पेट्रोल पंप के पास बुलाया और वहां से एक किराए की ब्रिंज गाड़ी से वे रेवाड़ी चले गए। रेवाड़ी में एक होटल में कमरा लेकर सभी रुक गये।

उस जगह से उसने परिजनों को फोन किया और 50 लाख रुपए की फिरौती की मांग करने लगा। अंकित के परिजनों ने फिरौती की मांग पर जब कहा कि उनके पास इतने पैसे नहीं है। तो आरोपियों ने उन्हें जमीन बेचकर रकम देने की बात कही। जिसके बाद परिजनों का माथा ठनका और उन्होंने पुलिस में शिकायत कर दी। पुलिस ने मामले की गंभीरता देखते हुए मुकदमा दर्ज कर, इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस और मुखबिरों की सूचना के आधार पर कड़ियां को कड़ियां जोड़ी हुई रेवाड़ी पहुंच गई। जहां से शुभम, संदीप और अंकित छुपे हुए थे पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है।

नोएडा डीसीपी ने दिया बयान

इस मामले की जानकारी देते हुए एडीसीपी मनीष मिश्रा का कहना है कि शुभम को नशे और डेटिंग का शौक था। जो वह नौकरी कर रहा था उससे यह शौक पूरे नहीं कर पा रहे था। इसलिए उसने अपने तीन साथियों संदीप, दीपक और उधों को अपनी साजिश शामिल किया। इन्हें भी पैसे की जरूरत थी। पुलिस इस मामले में उधों और दीपक की गिरफ्तारी के लिए दो टीम गठित की है। दोनों को जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। Noida News

करोल बाग में एक बिल्डिंग का हिस्सा ढहा, मलबे में कई फंसे होने की आशंका

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post