Wednesday, 26 June 2024

Noida News : बर्बरता करने वाले पुलिसकर्मियों पर करेंगे एफआईआर, किसानों के दिल्ली कूच को समर्थन

Noida News : नोएडा। किसानों पर अत्याचार तथा बर्बरतापूर्ण कार्यवाही करने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ आजाद अधिकार सेना पार्टी…

Noida News : बर्बरता करने वाले पुलिसकर्मियों पर करेंगे एफआईआर, किसानों के दिल्ली कूच को समर्थन

Noida News : नोएडा। किसानों पर अत्याचार तथा बर्बरतापूर्ण कार्यवाही करने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ आजाद अधिकार सेना पार्टी एफआईआर दर्ज कराकर उन पर कानूनी कार्यवाही कराएगी। यह ऐलान किया उत्तर प्रदेश के चर्चित आईपीएस (IPS) अधिकारी रहे अमिताभ ठाकुर (Amitabh Thakur) की धर्मपत्नी तथा आजाद अधिकार सेना पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव डा. नूतन ठाकुर (Dr. Nutan Thakur) ने। उन्होंने चेतना मंच (Chetna Manch) से बातचीत में कहा कि नोएडा के 81 गांव के किसान पिछले 51 दिनों से अपने हक के लिए आंदोलन कर रहे हैं। शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन करने के बाद पुलिस ने उनके गांव घुसकर बर्बरतापूर्ण कार्यवाही की। पुलिस की इस कार्यवाही को कई महिलाओं ने वीडियो भी उन्हें दिखाए। वीडियो देखकर ऐसा लगता है कि पुलिस की नजर में ये अन्नदाता नहीं बल्कि कोई आतंकवादी हों। उन्होंने कहा कि वे किसानों के इस आंदोलन के साथ खड़े रहेंगे तथा उन्हें न्याय दिलाकर ही दम लेंगे।

किसानों के धरने में पहुंचे

आजाद अधिकार सेना पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर (Amitabh Thakur) तथा नूतन ठाकुर Dr. Nutan Thakur) ने आज नोएडा प्राधिकरण तथा एनटीपीसी में पिछले 50 दिनों से धरने पर बैठे किसानों से मुलाकात की तथा उनके आंदोलन को पूरा समर्थन देने की का ऐलान किया।

Noida News

अमिताभ ठाकुर (Amitabh Thakur)  ने कहा कि भाजपा किसानों तथा मजदूरों का शोषण कर रही है। उनके वाजिब हक मांगने पर भी उनको प्रताडि़त किया जा रहा है। नोएडा तथा एनटीपीसी में पिछले 51-52 दिनों से शांतिपूर्ण तरीके से किसान धरना दे रहे हैं, लेकिन प्राधिकरण उनकी एक भी मांग पूरी नहीं कर रहा है। अपनी जमीन गंवाने के बाद किसान अपने हक के लिए आंदोलन कर रहे हैं तथा पिछले कई दिनों से सडक़ों पर धरने में बैठे हैं। इसकी बावजूद भी इस सरकार को धरती पुत्रों पर जरा भी रहम नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी किसानों के शोषण को किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी।

दिल्ली कूच के ऐलान को समर्थन

अमिताभ ठाकुर (Amitabh Thakur) तथा डॉक्टर नूतन ठाकुर (Dr. Nutan Thakur) ने ऐलान किया कि वह 8 फरवरी को किसानों के दिल्ली कूच को पूरी तरीके से समर्थन देंगे। इससे पूर्व अमिताभ ठाकुर तथा डॉक्टर नूतन ठाकुर ने एनटीपीसी तथा नोएडा प्राधिकरण पहुंचे तथा उन्होंने भारतीय किसान परिषद के अध्यक्ष सुखबीर पहलवान से मुलाकात की तथा आंदोलन के बारे में उनसे पूरी जानकारी ली।
इस मौके पर अमिताभ ठाकुर तथा डॉ नूतन ठाकुर ने मीडिया को बताया कि भाजपा शासन में किसानों पर जगह-जगह अत्याचार हो रहे हैं। यह सरकार पूरी तरह किसान विरोधी सरकार है लेकिन वह किसानों के आंदोलन को व्यर्थ नहीं होने देंगे। किसानों के साथ में कंधा से कंधा मिलाकर उनके आंदोलन में भाग लेंगे तथा उनको न्याय दिलाकर ही दम लेंगे।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

बड़ा तहलका : 24 घण्टें बाद जिंदा निकली पूनम पांडे

 

Related Post