Wednesday, 26 June 2024

सबसे भरोसेमंद है “तीसरी आंख” जरूर लगवाएं

Noida News :  नोएडा पुलिस कमिश्नरी में तैनात नोएडा (गौतमबुद्धनगर) की पुलिस कमिश्नर श्रीमती लक्ष्मी सिंह ने एक अनोखी पहल…

सबसे भरोसेमंद है “तीसरी आंख” जरूर लगवाएं

Noida News :  नोएडा पुलिस कमिश्नरी में तैनात नोएडा (गौतमबुद्धनगर) की पुलिस कमिश्नर श्रीमती लक्ष्मी सिंह ने एक अनोखी पहल की है। नोएडा की पुलिस कमिश्नर की इस पहल का नाम “तीसरी आंख” है। “तीसरी आंख” और कुछ नहीं बल्कि सुरक्षा प्रणाली के लिए प्रयोग होने वाली क्लोज्ड सर्किट टेलीविजन प्रणाली यानि CCTV है। नोएडा पुलिस का मानना है कि CCTV हर प्रकार के अपराध रोकने में कारगार है।

सेफ सिटी प्रोजेक्ट

नोएडा शहर में नोएडा प्राधिकरण की मदद से पहले ही सेफ सिटी योजना शुरू की जा चुकी है। नोएडा की सेफ सिटी योजना के तहत नोएडा शहर के अलग-अलग स्थानों पर चार हजार से भी अधिक CCTV कैमरे लगाए गए हैं। सभी CCTV कैमरे “तीसरी आंख” की तरह नोएडा पुलिस की मदद कर रहे हैं। सेफ सिटी योजना को लगातार विस्तार भी दिया जा रहा है। इसी कड़ी में नोएडा की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने नोएडा के नागरिकों से अपील की है कि अपने घरों, दुकानों तथा दफ्तरों के आसपास CCTV कैमरे जरूर लगवाएं। CCTV कैमरे लगने से नोएडा शहर पूरी तरह से सेफ सिटी बन जाएगा।

नोएडा में हजारों लोगों ने अता की ईद-उल-अजहा की नमाज

CCTV हर प्रकार के अपराध रोकने में कारगार

दिल्ली में बीजेपी का मटका फोड़ प्रदर्शन,संजय सिंह ने दिया जवाब

Noida News
नोएडा पुलिस का कहना है कि CCTV के लगे होने के डर से अपराधी अपराध करने से बहुत डरते हैं। यदि कोई अपराध हो भी जाता है तो अपराधी जल्दी ही पुलिस की पकड़ में आ जाते हैं।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post