Tuesday, 15 October 2024

ऋषिपाल दंगल में बांटे जाएंगे 4.50 लाख रु0 के ईनाम, जुटेंगे नामी पहलवान

Noida News : नोएडा । नोएडा में हर वर्ष ऋषिपाल मेमोरियल ट्रस्ट (Rishipal Memorial Trust) द्वारा कराए जाने वाले दंगल…

ऋषिपाल दंगल में बांटे जाएंगे 4.50 लाख रु0 के ईनाम, जुटेंगे नामी पहलवान

Noida News : नोएडा । नोएडा में हर वर्ष ऋषिपाल मेमोरियल ट्रस्ट (Rishipal Memorial Trust) द्वारा कराए जाने वाले दंगल में इस बार 4.50 लाख रुपए से ज्यादा के ईनाम बांटे जाएंगे। ऋषिपाल मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा नोएडा में आयोजित किए जाने वाले इस दंगल में सबसे बड़ी इनामी कुश्ती 1 लाख रूपये की होगी। इसके अलावा इस दंगल में महिला पहलवानों की भी कुश्ती होगी।

एक लाख की होगी सबसे बड़ी कुश्ती

ऋषिपाल मेमोरियल ट्रस्ट (Rishipal Memorial Trust) के सदस्यों द्वारा सेक्टर-15 में स्थित एक रेस्टोरेंट में आयोजित प्रेस वार्ता में ट्रस्ट के प्रमुख ट्रस्टी चौधरी अतर सिंह व चौधरी धर्मवीर सिंह ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पिछले 29 वर्षों से ऋषिपाल मेमोरियल ट्रस्ट नोएडा द्वारा खेल ही नहीं अन्य क्षेत्रों में भी अपनी अलग पहचान बनाई है। उन्होंने बताया कि 16 अक्टूबर 1994 में ऋषिपाल आर्य की एक सडक़ हादसे में दुखद मृत्यु हो गई थी।

Noida News :

ऋषिपाल आर्य की याद में ही हर वर्ष पिछले 29 सालों से 16 अक्टूबर को ऋषिपाल मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा दंगल का आयोजन किया जाता है। उन्होंने बताया कि इस बार 16 अक्टूबर 2024 को ऋषिपाल मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा दंगल का आयोजन किया जाएगा। दंगल का आयोजन सेक्टर-15 में किया जाएगा इस दंगल में करीब 100 कुश्तियां कराई जाएगी। जिसमें ऋषिपाल गोल्ड कप टाइटल कुश्ती का इनाम एक लाख रुपए होगा। उपविजेता को 51 हजार रुपए तथा तीसरे स्थान पर आने वाले पहलवान को 21000 और चौथे स्थान पर आने वाले पहलवान को 11000 का ईनाम दिया जाएगा।

महिला व बाल पहलवान भी लगाएंगे दांव

ऋषिपाल मेमोरियल ट्रस्ट के ट्रस्टी चौधरी अतर सिंह ने बताया कि इस दंगल में महिला व बाल पहलवानों की भी कुश्ती होगी। जिसमें दूर-दराज से आए पहलवान हिस्सा लेंगे। उन्होंने बताया कि कुल मिलाकर इस आयोजन में साढे चार लाख रुपए के पुरस्कार वितरित किए जाएंगे।

सामाजिक कार्यों में भी जुटा है ट्रस्ट

ऋषिपाल मेमोरियल ट्रस्ट (Rishipal Memorial Trust) के ट्रस्टी चौधरी धर्मवीर सिंह ने बताया कि ऋषिपाल मेमोरियल ट्रस्ट दंगल कराने के अलावा सडक़ सुरक्षा सप्ताह, रक्तदान शिविर, वृक्षारोपण और भंडारे जैसी गतिविधियों का भी आयोजन निरंतर करता रहा है। उन्होंने बताया कि सेक्टर-35 के जिस चौराहे पर ऋषिपाल आर्य की सडक़ हादसे में मौत हुई थी उस चौराहे का नाम ऋषिपाल चौक रखा गया है। यह चौराहा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन के पास अंडरपास के समीप है। हर वर्ष 16 अक्टूबर को ऋषिपाल आर्य के परिजन, मित्र और प्रशंसक यहां एकत्र होकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं उनके नाम से सेक्टर-15 में एक गली और क्रीड़ा स्थल का भी नाम है।

Noida News :

इस मौके पर वेद प्रधान, मुख्य ट्रस्टी चौ.अतर सिंह, धर्मवीर सिंह, महेंद्र अवाना, सतीश अवाना, चौधरी राजकुमार, ट्रस्ट के प्रवक्ता मनीष चौधरी आदि कई गणमान्य लोग मौजूद थे। Noida News :

उत्तर प्रदेश में भी चर्चा का विषय बना था बाबा सिद्दीकी का एक मामला

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post