Friday, 27 September 2024

नोएडा-ग्रेटर नोएडा के वासी 21 जून को करेंगे योग, प्रशासन ने की तैयारी

Noida News : नोएडा । अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। आगामी 21 जून…

नोएडा-ग्रेटर नोएडा के वासी 21 जून को करेंगे योग, प्रशासन ने की तैयारी

Noida News : नोएडा । अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। आगामी 21 जून 2024 को विश्व भर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन किया जाता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  (Prime Minister Narendra Modi) की पहल पर 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाया जाता है।

Noida News :

शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम व नोएडा स्टेडियम में होगा योग

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा  (District Magistrate Manish Kumar Verma) ने जानकारी देते हुए बताया कि वसुधैव कुटुंबकम की भावना को मजबूती प्रदान करने वाला तथा पूरी मानवता को एक साथ जोडऩे में सशक्त माध्यम के रूप में योग स्वयम् और समाज के लिए थीम पर आधारित दशम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून 2024 को प्रात: 6: 00 बजे से 8: 00 बजे के मध्य शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम ग्रेटर नोएडा एवं नोएडा स्टेडियम (Greater Noida & Noida Stadium) सेक्टर 21 नोएडा में आयोजित किया जाएगा, जिसमें जनप्रतिनिधि, अधिकारी, स्कूल कॉलेज के विद्यार्थियों, एनसीसी, एनएसए स्वयंसेवी संस्थाओं, योग संस्थाओं एवं जन सामान्य के द्वारा प्रतिभाग किया जाएगा।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

जिलाधिकारी ने बताया कि दशम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून 2024 को योग प्रशिक्षकों के द्वारा प्रात: 6:00 से 8:00 के मध्य कॉमन योग प्रोटोकॉल के अनुसार 45 मिनट तक योगाभ्यास कराया जाएगा। साथ ही संवाद के माध्यम से जनमानस को योग से होने वाले लाभों से भी परिचित कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर समस्त जनपदवासी आमंत्रित हैं। Noida News

फैशन शो की क्वीन बनती जा रही हैं उत्तर प्रदेश की IAS रितु सुहास

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1