Tuesday, 16 April 2024

कोरियर में ड्रग्स का डर दिखाकर महिला के साथ ठगी

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा में पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी ठगी के मामले कम होने…

कोरियर में ड्रग्स का डर दिखाकर महिला के साथ ठगी

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा में पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी ठगी के मामले कम होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। आए दिन कोई न कोई ठगी से जुड़ा मामला नोएडा में सुनने को मिलता रहता है। इसी कड़ी में एक ओर ठगी का मामला नोएडा से सामने आया है, जिसमें कोरियर पार्सल में ड्रग्स और आपत्तिजनक सामान होने का डर दिखाकर साइबर ठगों ने एक महिला से 3,75,278 रुपए अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए। नोएडा के इन साइबर ठगों ने मोबाइल फोन पर महिला को इस कदर भयभीत कर दिया कि वह परिजनों तक से बात नहीं कर पाई और उसने डर की वजह से पैसे ट्रांसफर कर दिए। महिला के पति ने नोएडा थाना सेक्टर 39 में मुकदमा दर्ज कराया है।

कस्टम अधिकारी बन बनाया ठग

जानकारी के अनुसार नोएडा के सेक्टर 45 से स्थित एक सोसायटी में रहने वाले चिराग वासने ने बताया कि बीते दिनों उनकी पत्नी के पास फ़ेडेक्स कोरियर सर्विस से एक कॉल आई। फोन करने वाले ने बताया कि उनके नाम पर एक कोरियर मुंबई से ताइवान जा रहा था। जिसे कस्टम अधिकारियों ने जप्त कर लिया है। इस कोरियर से ड्रग्स के अलावा आपत्तिजनक सामान मिला है। इसके बाद फ़ेडेक्स कोरियर सर्विस के कर्मचारियों ने उसकी कॉल को एक पुलिस अधिकारी के पास ट्रांसफर कर दिया। पुलिस अधिकारी ने उसे जेल भेजने का भय दिखाकर उनसे अकाउंट डिटेल ले ली।

जेल भेजने की दी धमकी

नकली पुलिस अधिकारी ने बताया कि उनके कोरियर से ड्रग्स तथा आपत्तिजनक सामान मिले हैं। इस कारण उन्हें जेल हो सकती है। खुद के पुलिस अधिकारी होने का भरोसा दिलाने के लिए उसकी पत्नी के मोबाइल फोन पर स्काइप से वीडियो कॉल की गई। चिराग वासने के मुताबिक उनकी पत्नी ने डरकर फर्जी पुलिस अधिकारी के कहने पर उनके बताए गए अकाउंट में 3,75,278 रुपए ट्रांसफर कर दिए।

Noida News

थाने में दर्ज हुआ मामला

नोएडा में हुई इस ठगी की वारदात पर पीड़ित के पति ने इसकी रिपोर्ट थाना सेक्टर-39 में करवाई। मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी में बताया कि पीडित की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया।

नोएडा में चप्पे-चप्पे पर पुलिस, आखिर क्या है माजरा

देश-विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post