Saturday, 18 May 2024

INDIA में सीट बटवारा पर पार्टी एक मत नहीं, जयंत चौधरी ने कही ये बात

UP Politics: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा गरम होने लगा है। आबादी के हिसाब से…

INDIA में सीट बटवारा पर पार्टी एक मत नहीं, जयंत चौधरी ने कही ये बात

UP Politics: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा गरम होने लगा है। आबादी के हिसाब से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी लोकसभा की सीटों को लेकर सियासी घमासान तेज चुका है। आपको बता दें कि ‘इंडिया’ के गठबंधन सहयोगी और समाजवादी पार्टी (SP) नेता अखिलेश यादव ने हाल ही में एक बड़ी बड़ी बात कह दी। दरअसल, अखिलेश ने अपने पदाधिकारियों को सभी 80 सीटों के लिए तैयारी करने को कहा और कहा कि यूपी में सपा अन्य को सिर्फ 15 सीटें दी जाएगी । यानि समाजवादी पार्टी कुल 65 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। ऐसे में अखिलेश यादव का कहना है कि यूपी में ‘इंडिया’ गठबंधन के तहत कांग्रेस, राष्ट्रीय लोक दल (RLD) और अन्य को सिर्फ 15 ही सीटें मिलेंगी। इस बीच उत्तर प्रदेश में चर्चा के दौरान आरएलडी नेता जयंत चौधरी ने अखिलेश यादव के खिलाफ बड़ा बयान दे दिया है।

क्या बोले जयंत चौधरी

जब जयंत चौधरी से पूछा गया कि ‘कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी को एक भी सीट नहीं दी। राजस्थान में आपकी पार्टी के साथ भी कांग्रेस का गठबंधन हुआ है, जिसमें केवल आपकी पार्टी को एक ही सीट मिली है, अखिलेश यादव ने कांग्रेस को धोखेबाज पार्टी तक् बताया है। इसका जवाब देते हुए जयंत चौधरी ने कहा है, “मैं ये बात नहीं दोहराऊंगा, लेकिन उन्होंने ये बात कही है, इसके पीछे भी नाराजगी है। यही लोकतंत्र होता है। वो नाराजगी जाहिर कर रहे हैं, ये उनका हक बनता है अपनी बात रखने का।”

आपको बता दें कि सभी राजनितिक दल 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जोर-शोर से लग गए हैं। विपक्षी दलों द्वारा एक जूट होकर भाजपा को हराने के लिए गठबंधन INDIA बनाया गया है। ऐसे में देश के सबसे बड़े प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच सीट बटवारा को लेकर असहमति गठबंधन के लिए एक चुनौति बन सकती है।

Related Post