Friday, 23 February 2024

इंडी की बैठक टली: कई पार्टियों ने किया था, इस मीटिंग में आने से इंकार

इंडी की बैठक टली: विपक्षी गठबंधन इंडिया की 6 दिसंबर को होने वाली मीटिंग को फिलहाल स्थगित कर दिया गया…

इंडी की बैठक टली: कई पार्टियों ने किया था, इस मीटिंग में आने से इंकार

इंडी की बैठक टली: विपक्षी गठबंधन इंडिया की 6 दिसंबर को होने वाली मीटिंग को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। कांग्रेस पार्टी को 4 राज्यों में मिली करारी हार के बाद कल, 6 दिसंबर के दिन कांग्रेस की ओर से इंडी एलायंस की बैठक बुलाई गई थी। लेकिन कई पार्टियों के अलग-अलग कारणों से इस मीटिंग में आने से इंकार के बाद इसे फिलहाल अगली सूचना तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। कांग्रेस पार्टी की ओर से आज इसकी घोषणा की गई।

कमलनाथ से इस्तीफा मांगा गया? पूर्व सीएम ने खबर को बताया अफवाह

इंडी की बैठक टली: अब कल नहीं होगी विपक्षी गठबंधन की मीटिंग

विधानसभा चुनावों के परिणाम आने के बाद रविवार को कांग्रेस पार्टी ने घोषणा की थी कि 6 दिसंबर को विपक्षी गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (इंडिया) की बैठक आहूत की गई है। लेकिन अब इसे कई पार्टियों के इसमें आने की असमर्थता व्यक्त करने के बाद अगली सूचना तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। इस मीटिंग की नई तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी।

बाबा बालकनाथ: क्या राजस्थान के योगी बनेंगे? सीएम पद के हैं बड़े दावेदार

इस कारण रद्द की गई मीटिंग, इंडी की बैठक टली

इस मीटिंग में आने से कई पार्टियों ने इंकार कर दिया था। टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसकी जानकारी होने से इंकार करते हुए अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों का हवाला देते हुए मीटिंग में आने से मना कर दिया। वहीं समाजवादी पार्टी के नेता और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एमपी में उनके साथ हुए व्यवहार के कारण इंडी एलायंस की बैठक से दूरी बना ली।

इसके अलावा तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और डीएमके नेता एमके स्टालिन चक्रवाती तूफान मिचौंग के कारण बैठक में शामिल नहीं हो सकते थे। उधर पहले से ही नाराज चल रहे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अपनी अस्वस्थता का हवाला देते हुए इस बैठक में आने से इंकार कर दिया था।

बीजेपी एमएलए एक्शन में, जयपुर में नॉनवेज दुकानें बंद कराने के दिए आदेश

इंडी की बैठक टली: कांग्रेस से नाराज हैं कई पार्टियां

इन विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस ने जो रवैया दिखाया उससे कई पार्टियां कांग्रेस से खुश नहीं हैं। तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी ने सोमवार को दावा किया था कि 3 राज्यों में विधानसभा चुनाव में हार का सामना करने वाली कांग्रेस आत्ममुग्धता से पीड़ित है। इसी तरह समाजवादी पार्टी और जनता दल यू भी कांग्रेस के हालिया दिनों के व्यवहार से नाराज हैं। अखिलेश यादव, केसी त्यागी और उमर अब्दुल्ला जैसे नेता कांग्रेस के रुख पर उसे अहंकार से भरा हुआ बताकर अपनी नाखुशी जाहिर कर चुके हैं।

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post