Saturday, 25 May 2024

तेलंगाना चुनाव: कैसे 1 ही गेंद पर 2 बल्लेबाजों को बोल्ड किया बीजेपी ने

तेलंगाना चुनाव: 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे आ चुके हैं। इनमें सबसे रोचक नतीजा तेलंगाना के कामारेड्डी सीट…

तेलंगाना चुनाव: कैसे 1 ही गेंद पर 2 बल्लेबाजों को बोल्ड किया बीजेपी ने

तेलंगाना चुनाव: 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे आ चुके हैं। इनमें सबसे रोचक नतीजा तेलंगाना के कामारेड्डी सीट से आया है। वैसे तो तेलंगाना में बीजेपी को सिर्फ 8 सीटें ही मिल सकी हैं, लेकिन इस सीट पर उसके प्रत्याशी कटिपल्ली वेंकट रमण रेड्डी ने इन चुनावों का सबसे बड़ा बड़ा उलटफेर किया है। रेड्डी ने इस सीट पर राज्य के मौजूदा मुख्यमंत्री और भावी मुख्यमंत्री दोनों को ही हराकर सभी को चौंका दिया है।

कपिल शर्मा सुनील ग्रोवर फिर दिखेंगे एक साथ, नए शो के लिए भुलाई दुश्मनी

तेलंगाना चुनाव: कटिपल्ली वेंकट रमण रेड्डी ने दी वर्तमान और भावी सीएम को मात

इस सीट पर भारत राष्ट्र समिति चीफ और निवर्तमान मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव चुनाव लड़ रहे थे। तो वहीं कांग्रेस ने इस सीट पर अपने प्रदेश अध्यक्ष और भावी सीएम माने जा रहे रेवंत रेड्डी को मैदान में उतारा था। मगर तेलंगाना की राजनीति के ये दोनों ही बड़े चेहरे कामारेड्डी से चुनाव हार गए हैं। इससे दोनों ही पार्टियों को बड़ा झटका लगा है। हैरानी की बात ये है कि इन दोनों बड़े चेहरों को तेलंगाना में सिर्फ 8 सीटें जीत पाने वाली बीजेपी ने मात दी है।

‘सनातन का श्राप ले डूबा’, कांग्रेस की हार पर इस कांग्रेसी नेता ने कहा

भाजपा ने इस सीट से कटिपल्ली वेंकट रमण रेड्डी को चुनाव मैदान में उतारा था। कामारेड्डी सीट पर हुए त्रिकोणीय संघर्ष में बीजेपी ने बीआरएस और कांग्रेस के सीएम उम्मीदवारों को एक ही गेंद पर क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन वापस भेज दिया। इस सीट पर मुख्यमंत्री केसीआर दूसरे और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी तीसरे स्थान पर रहे। हालांकि दोनों ही दो विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ रहे थे। वहाँ से जीत गए, इसलिए दोनों की लाज बच गई।

रिंकू वनडे टीम में: पहली बार मिली जगह, आसान नहीं रहा है यहाँ तक का सफर

जीत के बाद कटिपल्ली वेंकट रमण रेड्डी ने क्या कहा? तेलंगाना चुनाव परिणाम 

बीजेपी नेता कटिपल्ली वेंकट रमण रेड्डी ने कहा कि “मैं कोई स्टार या कोई सुपरस्टार नहीं हूं। मैं बस ‘स्टार वार्स’ में फंस गया था।” जब उनसे पूछा गया कि क्या इस तरह की जीत की उन्होंने कभी कल्पना की थी तो उन्होंने कहा कि “मैंने सोचा था कि ऐसा हो सकता है। वास्तव में मैंने चुनाव से पहले कहा था ‘मैं आश्वस्त हूं और दोनों को हराऊंगा’। दोनों बड़े नेता हैं, एक पूर्व मुख्यमंत्री हैं और दूसरे आने वाले मुख्यमंत्री हैं।”

बीजेपी नेता वेंकट रमण रेड्डी ने आगे कहा कि “हम पिछले 5 वर्षों से जनता के लिए काम कर रहे हैं। कैडर को मजबूत करने और भ्रष्ट बीआरएस सरकार के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए हमने काम किया। हमारा लक्ष्य 20-25 सीटें थीं, लेकिन हमें उम्मीद से कम सीटों ही जीत सके। 5-6 सीटों पर हम काफी कम अंतर से चुनाव हार गए।”

तेलंगाना चुनाव

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post