Monday, 1 July 2024

इंग्लैंड को धूल चटाकर लिया तीन गुना लगान वापस, जियो रे हिन्द के सितारे

IND vs ENG : जब मैदान में भारत के खिलाड़ी उतरते हैं तो सबकी नजरें बस हिन्द के सितारों पर…

इंग्लैंड को धूल चटाकर लिया तीन गुना लगान वापस, जियो रे हिन्द के सितारे

IND vs ENG : जब मैदान में भारत के खिलाड़ी उतरते हैं तो सबकी नजरें बस हिन्द के सितारों पर ही रहती है। जहां एक तरफ महिलाएं मैच के दिन घर में भगवान के आगे पूजा-पाठ शुरू कर देती हैं, तो वहीं पुरुष टीवी के आगे पूरी तरह से चिपक जाते हैं और ऐसा करना तो बनता ही है क्योंकि जब हिन्द के सितारें मैदान में गरजते हैं तो दुश्मनों को धूल चटाकर ही छोड़ते हैं। बता दें गुरुवार को टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड का सामना भारत से हुआ जिसमें टॉस जीतने के बाद जोस बटलर द्वारा पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया गया था। गुयाना में हुए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 68 रनों से हराकर फाइनल में  धमाकेदार एंट्री कर ली है। अब 29 जून को बारबाडोस में भारत का खिताबी मुकाबला साउथ अफ्रीका से होने वाला है।

England को मिली करारी शिकस्त

गुरुवार (27 जून) को भारतीय खिलाड़ी मैदान में लम्बे समय तक टीके रहें और अपने खाते में रफ्ता-रफ्ता 171 रन डाले। इससे जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 16.4 ओवर में महज 103 रन बनाकर सिमट गई। अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को दो-दो विकेट मिले। रोहित शर्मा के धुरंधर खिलाड़ियों ने T20 World Cup 2024 में धमाल मचाते हुए फाइनल में एंट्री कर ली है। भारतीय टीम ने गुरुवार (27 जून) को सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड टीम को 68 रनों से करारी शिकस्त देते हुए 2 साल पुराना बदला भी ले लिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 10 विकेट से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया था। जिसका बदला लेते हुए रोहित ब्रिगेड अब फाइनल में एंट्री कर ली है।

कुलदीप-अक्षर के सामने नहीं टिक सकी इंग्लैंड

बता दें बारिश से बाधित इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 172 रनों का टारगेट दिया लेकिन जवाब में इंग्लैंड टीम की सांसे 16.4 ओवरों में ही 103 रनों पर फूलने लगी। जिसके बाद विलायती टीम ने मुकाबला और फाइनल का टिकट गंवा दिया। मैदान में भारतीय स्पिन गेंदबाजों ने अंग्रेजों को जरा भी मौका नहीं दिया। हैरी ब्रूक ने 25, कप्तान जोस बटलर ने 23, जोफ्रा आर्चर ने 21 और लियाम लिविंगस्टोन ने 11 रन बनाए। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। दूसरी ओर स्पिनर कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने 3-3 विकेट झटके। जसप्रीत बुमराह को 2 सफलता मिली।

लम्बी टिकी सूर्या-पंड्या की जोड़ी

शुक्रवार के मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने 36 गेंदों पर फिफ्टी जड़ी। उन्होंने 39 गेंदों पर 57 रनों की आतिशी पारी खेली। इस दौरान रोहित ने 2 छक्के और 6 चौके लगाकर कमाल दिखाया। जबकि सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों पर 47 रन जड़े। इनके अलावा हार्दिक पंड्या ने 13 गेंदों पर 23 रनों की पारी खेली। आखिर में रवींद्र जडेजा ने 9 गेंदों पर नाबाद 17 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए क्रिस जॉर्डन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए जबकि रीस टॉप्ली, जोफ्रा आर्चर, सैम करन और आदिल राशिद ने 1-1 विकेट लिया।

मैदान में उतरने से पहले CSK के धुरंधरों ने की जम कर पार्टी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post