Monday, 16 September 2024

पुराना iPhone खदीने पहले इन चीजों को करें चेक, वरना डूबेंगे पैसे

Old iPhone : आजकल हर कोई iPhone लेने की होड़ में है, इसकी नई सीरीज आते ही लोग पुराना iPhone…

पुराना iPhone खदीने पहले इन चीजों को करें चेक, वरना डूबेंगे पैसे

Old iPhone : आजकल हर कोई iPhone लेने की होड़ में है, इसकी नई सीरीज आते ही लोग पुराना iPhone बेचने लगते हैं। अगर आप भी सस्ते आइफोन के चक्कर में पुराना आइफोन खरीदते हो तो यह कभी फायदा की जगह आपके लिए नुकसान भी हो सकता है। इसी वजह से iPhone खरीदने से पहले कुछ बतों का ख्याल जरूर रखें। वरना आपको बाद में पछताना पड़ेगा। आइए जानते है पुराना iPhone लेने से पहले किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

इन चीजों को जरूर करें चेक

आपको बता दें कि पुराना आइफोन लेने से पहले आपको फोन की से सेटिंग्स में General > About में जाकर IMEI नंबर मिलेगा। जो सबसे जरूरी होता है। इस नंबर को आप Apple की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर वेरिफाई करके यह चेक कर सकते है कि, जो अपने आइफोन खरीदा है वह असली है या नकली।

बैटरी हेल्थ Old iPhone

इसके बाद पुराने आइफोन के लिए बैटरी हेल्थ भी जरूरी होती है, किसी से आइफोन खरीदने से पहले इसकी बैटरी जरूर चेक कर लें, इससे आपको पता चल जाएगा कि आपका फोन कितने दिनों तक चलेगा। इसके लिए आप फोन के Settings>Battery>Battery Health में जाएं, यहां आपको बैटरी हेल्थ की जानकारी मिल जाएगी। अगर बैटरी हेल्थ 80 फीसदी से कम है, तब आप ऐसा IPhone बिल्कुल भी न खरीदें, अगर ये लेवल 80 फीसदी से ऊपर है तो ही पुराना आईफोन खरीदना सही रहेगा।

डिस्प्ले लोकल तो नहीं

अब बात आती है डिस्प्ले की, आइएफोन खरीदने से पहले आपको उसके डिस्प्ले को भी चेक कर लेना चाहिए, जो Iphone आप खरीद रहे है, वह असली है या नकली इसका पता लगना भी जरूरी है। क्योंकि कई बार लोग लोकल डिस्प्ले लगाकर फोन बेच देते है, ऐसे में नकली डिस्प्ले ज्यादा दिन तक काम नहीं करता और आपको इसका भारी नुकसान चुकना पड़ सकता है। इस बात का पता लगाने के लिए फोन की सेटिंग्स में True Tone फीचर को ढूंढें, अगर ये फीचर काम कर रहा है तो समझ जाइए कि डिस्प्ले ऑरिजनल है, ये फीचर लोकल डिस्प्ले के साथ काम नहीं करता है। Old iPhone

यूपी के ये जिला बना शराबियों का अड्डा, पुलिस ने सिखाया सबक

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post1