Monday, 24 June 2024

Smartwatch खरीदते समय ध्यान रखें ये बातें, नहीं तो लग सकता है हजारों का चूना

Smartwatch Buying Tips : ज्यादातर लोग स्मार्टवॉच (Smartwatch) पहनना पसंद करते हैं जिसके चलते वो मार्केट में आई मंहगी से…

Smartwatch खरीदते समय ध्यान रखें ये बातें, नहीं तो लग सकता है हजारों का चूना

Smartwatch Buying Tips : ज्यादातर लोग स्मार्टवॉच (Smartwatch) पहनना पसंद करते हैं जिसके चलते वो मार्केट में आई मंहगी से मंहगी स्मार्टवॉच खरीद लेते हैं। स्मार्टवॉच खरीदना अच्छी बात है लेकिन कई बार लोगों को स्मार्टवॉच का डिजाइन इतना पसंद आ जाता है कि वो उसके आगे स्मार्टवॉच का ब्रांड, रिव्यू, डिस्प्ले फीचर्स का भी ख्याल नहीं रखते हैं। जिसके चक्कर में लोगों को तगड़ा भुनतान करना पड़ जाता है।

Smartwatch Buying Tips

आज-कल लोग Smartwatch के शौकीन होते जा रहे हैं, जिसके चलते वो स्मार्टवॉर्च खरीदते समय ऐसी कई गलतियां कर बैठते हैं जिसका खामियाजा उन्हें बुरी तरह  से भुगतना पड़ता है। ऐसे में अगर आप भी स्मार्टवॉच पहनने के शौकीन हैं और स्मार्टवॉच खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको बताएंगे कि आपको स्मार्टवॉच खरीदते समय ऐसी कौन सी गलती नहीं करनी चाहिए जिससे आपको पछताते हुए हाथ मलना न पड़े।

फीचर्स का रखें खास ध्यान

जब भी आप Smartwatch खरीदने जाते हैं आपको इस बात का खास ध्यान रखना है कि ब्रांड के पीछे नहीं भागना, क्योंकि ज्यादातर लोग ब्रांड के चक्कर में फीचर के बारे में जानना मुनासिब नहीं समझते। जिसके चलते उन्हें पछताना पड़ता है। इसलिए स्मार्टवॉच खरीदते समय फीचर्स पर खास ध्यान दें।

Battery Life इग्नोर करना है बेहतर

आप जब भी स्मार्टवॉच खरीदने जाते हैं तो आप दुकानदार से ये जरूर पूछते हैं कि इसकी बैटरी लाइफ कितनी है? ऐसे में कई दुकानदार आपको चूना लगाकर बैटरी लाइफ लम्बे समय तक बता देते हैं। लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना है कि कुछ स्मार्टवॉच की बैटरी लाइफ काफी कम होती है। ऐसे में अपनी जरूरत के हिसाब से ही स्मार्टवॉच का चुनाव करें जो लंबी बैटरी लाइफ ऑफर करती है।

रिव्यू पढ़कर ही Smartwatch खरीदें

स्मार्टवॉच खरीदने से पहले आपको उसका Review एक बार जरूर पढ़ लेना चाहिए क्योंकि आजकल मार्केट में अच्छे स्मार्टवॉच के चक्कर में बेहद चूना लगाया जा रहा है। रिव्यू पढ़ने से आप प्रोडक्ट के बारे में अच्छे से जान पाते हैं क्योंकि यूजर्स के फीडबैक से प्रोडक्ट के असली फायदे और नुसकान के बारे में पता चलता है। इसलिए बिना रिव्यू पढ़े कोई भी चीज न खरीदें।

कनेक्टिविटी है सबसे खास

अगर आप नई Smartwatch खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको सबसे पहले ये चैक करना चाहिए कि आपकी स्मार्टवॉच आपके फोन के साथ कनेक्ट हो रही है या नहीं। जब आपकी वॉच आपके फोन में कनेक्ट हो जाए तो ही उसे खरीदें वरना कोई दूसरी वॉच खरीद लें।

यहां मिल रहा खूबसूरत प्रकृति से घिरा सपनों का आशियाना, जानिए कीमत

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post