Friday, 19 July 2024

नोएडा के चटोरे लोगों के लिए ये सेक्टर खास, हर गली में मिलेगा अलग ज़ायक़ा

Noida Food Places : अगर आप भी  नोएडा (Noida) में रहकर ऑफिस में काम करते हैं तो आपने अपने ऑफिस…

नोएडा के चटोरे लोगों के लिए ये सेक्टर खास, हर गली में मिलेगा अलग ज़ायक़ा

Noida Food Places : अगर आप भी  नोएडा (Noida) में रहकर ऑफिस में काम करते हैं तो आपने अपने ऑफिस में हर तरह के लोगों को देखा होगा, क्योंकि स्कूल, कॉलेज और ऑफिस में हर तरह के लोग आपको मिल जाएंगे। इनमें से कोई घूमने का शौकीन होता है तो किसी को सोना पसंद आता है, वहीं कुछ ऐसे भी होते हैं जिन्हें खाने का बहुत शौक होता है और जो फूडी (Foody People) लोग होते हैं वो हर तरह के खाने का लुत्फ उठाना पसंद करते हैं। लेकिन घर से दूर रह रहे लोगों को खाने का इंतजाम करना बेहद मुश्किल होता है। ऐसे में अगर आपका कोई दोस्त भी फूडी है और उसे नोएडा जैसे शहर में लंच और डिनर का इंतजाम करने में दिक्कत आ रही है। तो आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे कि आप Noida के किस जगह से स्वादिष्ट खाने का लुत्फ उठा सकते हैं।

चाचा फूड स्ट्रीट (Chacha Food Street)

अगर आप भी Noida में रहते हैं और पेट पूजा के लिए किसी अच्छे जगह की तलाश कर रहे हैं, जहां से आप स्वादिष्ट खाने का लुत्फ उठा सकते हैं तो आपको एक बार चाचा फूड स्ट्रीट (Chacha Food Street) जरूर जाना चाहिए। यहां का स्वादिष्ट जायका मुंह में पानी लाने के अलावा पेट को भी सुकून पहुंचाने का काम करता है। नोएडा के सेक्टर-53 में बसा हुआ चाचा फूड स्ट्रीट में आपको मस्त मोमोज से लेकर स्वैग रोल और तंदूरी चाप तक आसानी से मिल जाएगा। इसके अलावा अगर आप मांसाहारी हैं तो आपके लिए नोएडा की ये जगह एकदम बेस्ट रहेगी।

पता- चाचा फूड स्ट्रीट, कंचन जंगा मार्केट, सेक्टर 53

खुलने का समय- दोपहर 1 बजे से रात 11 बजे तक

अट्टा मार्केट (Atta Market)

नोएडा के लोगों द्वारा ‘शॉपिंग का स्वर्ग’ के नाम से पुकारा जाने वाला अट्टा मार्केट शॉपिंग के अलावा खाने-पीने के लिए बेहद मशहूर है। अगर आप नोएडा आएं हैं तो आपको एक बार नोएडा के Sector 18 की गली में जरूर विजिट करना चाहिए। नोएडा के सेक्टर-18 के हर कोने पर लगे स्ट्रीट फूड के ठेले देख आपके मुंह में पानी आ जाएगा। लिट्टी-चोखा हो या इंदौर का पोहा या फिर चने कुलचा, ये मार्केट हर तरह के चटपटे जायके लिए मशहूर है। मोमोज लवर के लिए नोएडा का सेक्टर-18 सबसे बेस्ट ऑप्शन है क्योंकि यहां के मोमोज इतने टेस्टी होते हैं कि लोगों को काफी देर तक टॉकन लेकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता है। नोएडा सेक्टर-18  में आपको चिकन स्टीम्ड मोमोज, फ्राइड मोमोज, कुरकुरे मोमोज के अलावा हर तरह के मोमोज मिल जाएंगे।

नजदीकी मेट्रो स्टेशन-नोएडा सेक्टर 18

खुलने का समय- सुबह 10 बजे से रात 10:30 बजे तक

ब्रह्मपुत्र मार्केट (Brahmaputra Market)

अगर आप फूडी हैं तो आपको नोएडा के पुराने और चहेते मार्केट से एक सेक्टर-29 में बसा हुआ ब्रह्मपुत्र मार्केट की ओर जरूर रूख करना चाहिए। नोएडा के ब्रह्मपुत्र मार्केट फूडी लोगों के लिए किसी स्वर्ग से कम नहीं है। यहां आपको चटपटे चाट से लेकर लजीज टिक्कियां, मुंह में पानी लाने वाले कबाब और बिरयानी मिल जाएगी। इतना ही नहीं अगर आप साउथ इंडियन फूड के शौकीन हैं तो आपको  Brahmaputra Market में इडली से लेकर वड़ा तक आसानी से मिल जाएंगे। इसके अलावा अगर आप खाते पीते थक गए हैं तो आपको यहां से प्यास बुझाने के लिए फलों के रस और फ्लेवर्ड मिल्क भी मिल जाएंगे। नूडल्स की तो पूछिए ही मत ब्रह्मपुत्र मार्केट में आपको स्वादिष्ट मोमोज और नूडल्स का भंडार मिल जाएगा। अगर आप ब्रह्मपुत्र मार्केट विजिट करते हैं तो आपको यहां की पनीर वाली जलेबी और गुलाब जामुन खाए बगैर तो बिल्कुल भी नहीं जाना चाहिए।

नजदीकी मेट्रो स्टेशन-नोएडा सिटी सेंटर स्टेशन। उसके बाद बाजार के लिए स्थानीय बस या ऑटो-रिक्शा ले सकते हैं।

खुलने का समय- दोपहर 12 बजे से रात 11 बजे तक

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post