Tuesday, 16 April 2024

राकेश टिकैत का बड़ा बयान, हम दूर नहीं हैं

Farmer Protest : पंजाब के किसानों तथा हरियाणा पुलिस के बीच चल रही टकराव के बीच किसान नेता राकेश टिकैत…

राकेश टिकैत का बड़ा बयान, हम दूर नहीं हैं

Farmer Protest : पंजाब के किसानों तथा हरियाणा पुलिस के बीच चल रही टकराव के बीच किसान नेता राकेश टिकैत का बड़ा बयान सामने आया है। अपने बयान में राकेश टिकैत ने सरकार व पुलिस को कड़ी चेतावनी दी है। यहां यह तथ्य उल्लेखनीय है कि पंजाब के किसानों के मंगलवार के दिल्ली कूच को भारतीय किसान यूनियन संयुक्त किसान मोर्चे का समर्थन प्राप्त नहीं है।

क्या कहा राकेश टिकैत ने

आपको बता दें कि पंजाब के किसान इस समय दिल्ली में प्रदर्शन करने आ रहे हैं। पंजाब तथा हरियाणा के बॉर्डर पर किसानों तथा पुलिस के बीच जंग चल रही है। इस बीच भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का बयान पहली बार सामने आया है। समाचार एजेंसी ANI को दिए गए बयान में राकेश टिकैत ने कहा है कि “एमएसपी गारंटी कानून और स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट, बिजली संशोधन बिल और कर्ज माफी देशभर के किसानों के मुद्दे हैं। कई किसान यूनियन हैं और उनके अलग-अलग मुद्दे हैं।” अगर सरकार दिल्ली की ओर मार्च कर रहे इन किसानों के लिए कोई समस्या पैदा करती है, तो हम उनसे दूर नहीं हैं…हम उनके समर्थन में हैं।

नरेश टिकैत का भी आया बयान

पंजाब के किसानों के मुददे पर भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत का भी बयान भी सामने आया है। किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च पर किसान नेता नरेश टिकैत का कहना है कि “पूरे देश में विरोध प्रदर्शन चल रहा है…सरकार को हमारे साथ बैठकर बातचीत करनी चाहिए और किसानों को सम्मान देना चाहिए। सरकार को इस मुद्दे पर सोचना चाहिए और कोशिश करनी चाहिए कि इसका समाधान हो।

Farmer Protest

नीचे आप भी सुन लीजिए क्या कहा किसान नेता राकेश टिकैत ने

 

 

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post