Tuesday, 21 May 2024

रणवीर सिंह ने नहीं किया राजनीतिक पार्टी का प्रचार, डीपफेक ने फंसाया, अब FIR

Ranveer Singh : टेक्नोलॉजी के इस दौर में ऐसे कई ऐप्स आ गए हैं जिसके बारे में जागरुक होना बेहद…

रणवीर सिंह ने नहीं किया राजनीतिक पार्टी का प्रचार, डीपफेक ने फंसाया, अब FIR

Ranveer Singh : टेक्नोलॉजी के इस दौर में ऐसे कई ऐप्स आ गए हैं जिसके बारे में जागरुक होना बेहद जरूरी है ताकि आप किसी मामले में ना फंस जाए। हाल ही में बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता रणवीर सिंह (Ranveer Singh) डीपफेक का शिकार हो गए हैं। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया खूब वायरल हो रहा है जिसमें Ranveer Singh पॉलिटिकल पार्टी का प्रमोशन करते हुए नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर ये वीडियो बवाल मचा रही है।

Ranveer Singh

टेक्नोलॉजी के दौर में डीपफेक का शिकार आम जनता से लेकर बॉलीवुड तक के सितारे होते जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर कुछ दिन पहले Ranveer Singh का एक डीपफेक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा था। जिसमें हुबहू रणवीर की तरह दिखने वाला एक व्यक्ति पॉलिटिकल पार्टी का प्रमोशन करते हुए नजर आ रहा है। इस फेक वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया पर बवाल मच गया था। हाल ही रणवीर ने अपने डीपफेक वीडियो के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। रणवीर के ऑफिशियल स्पोक्सपर्सन ने शिकायत दर्ज करने की बात की पुष्टि की है।

Deepfake का शिकार हुए रणवीर

अभिनेता रणवीर सिंह ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है। जिसमें उन्हें कथित तौर पर अपने राजनीतिक विचार व्यक्त करते हुए सुना जा सकता है। उनके प्रवक्ता का कहना है कि, ‘हां हमने पुलिस में शिकायत दर्ज की है और उस हैंडल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। जो रणवीर सिंह के एआई-जनरेट डीपफेक वीडियो को बढ़ावा दे रहा था।’

रणवीर ने फैंस से की Request

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डीपफेक वीडियो वायरल होने के बाद से रणवीर सिंह ने फैंस को डीपफेक वीडियो के संदर्भ में चेतावनी दी थी। रणवीर ने सोशल मीडिया के जरिए  एक पोस्ट शेयर की थी और लिखा था कि,“डीपफेक से बचो दोस्तों।” हालाकिं इससे पहले भी कई सेलिब्रिटीज डीपफेक का शिकार हो चुके हैं।

Ranveer Singh

डीपफेक वीडियो में क्या था?

वायरल हो रही डीपफेक वीडियो में रणवीर किसी पॉलिटिकल पार्टी का सपोर्ट करते हुए दिखाई दे रहे हैं। यह वीडियो हाल ही में Ranveer Singh की वाराणसी विजिट का है जिसमें वो शहर से जुड़े अपने एक्सपीरियंस शेयर कर रहे थे। डीपफेक वीडियो में रणवीर को कहते हुए दिखाया गया कि, ‘मोदी जी का उद्देश्य यही है कि वो सेलिब्रेट करें हमारे दुखी जीवन को। हमारे दर्द को, हमारी बेरोजगारी को और हमारी महंगाई को क्योंकि हम जो भारतवर्ष हैं। अब अन्याय काल की तरफ। इतनी स्पीड से बढ़ रहे हैं पर हमें हमारे विकास और न्याय को मांगना नहीं भूलना चाहिए। इसलिए सोचो और वोट दो।

राखी सावंत के सिर मंडरा रहा गिरफ्तारी का डर

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post