Tuesday, 30 April 2024

शख्स ने जिस कंपनी में बिताए 33 साल, एक ही झटके में निकाल दिया, जानें क्यों?

Microsoft employee :  अक्सर ऐसा होता है कि कुछ साल कपंनी में काम करने के बाद उसे छोड़ना थोड़ा मुश्किल…

शख्स ने जिस कंपनी में बिताए 33 साल, एक ही झटके में निकाल दिया, जानें क्यों?

Microsoft employee :  अक्सर ऐसा होता है कि कुछ साल कपंनी में काम करने के बाद उसे छोड़ना थोड़ा मुश्किल होता है। क्योंकि इसकी सबसे बड़ी वजह होता है कंफर्ट जोन, कलीग्स से अच्छा कॉर्डिनेशन, हमेशा अच्छा इंक्रीमेंट और काम की तारीफ। जिसके बाद आपको उस जगह को छोड़ने में दुखद होता है। कुछ ऐसा ही एक शख्स के साथ हुआ जिसके बारें में उसने लिंक्डइन पर अपनी दुखभरी कहानी शेयर की है।

Microsoft employee

दऱअसल एक वर्कर को अपनी कंपनी में काम करते-करते पूरे 33 साल हो गए थे। लेकिन कंपनी ने उसे एक झटके में निकाल दिया। शख्स ने बिना किसी खास शिकायत के लिंक्डइन पर एक दुखद पोस्ट लिखा।

 क्या है पूरी कहानी?

आपकी जानकारी के लिए बता दें Jeff Bogdan नाम के एक शख्स ने अपने बारें कुछ बातें लिखी और अपने काम का एक्सपीरियंस शेयर किया। बता दें कि Jeff Bogdan ने लिखा- माइक्रोसॉफ्ट के साथ मेरा 33 साल का अद्भुत सफर फरवरी में खत्म हो गया जब मुझे नौकरी से निकाल दिया गया। मैंने यहां अपने आखिरी दो हफ्ते ठीक से अलविदा कहने की कोशिश में बिताए । इसके बाद आधा समय परिवार के साथ और आधा समय अकेले चिंतन में बिताया।

उन्होंने आगे कहा, मेरा पूरा माइक्रोसॉफ्ट करियर एक अविश्वसनीय सफर रहा है। जिन तीन प्रोडक्ट्स पर मुझे गर्व है, वे हैं विंडोज फोन, ज़्यून और विंडोज 95। लेकिन मेरे लिए सबसे बड़ा भुगतान इन पिछले दो सालों में मिला जब मैंने लर्निंग एंड डेव्लप्मेंट रोल के लिए कोशिश की और उसे हासिल किया।” मेरा आधार यह था कि पूरे संगठन में ‘सब कुछ सीखो’ मानसिकता को सफलतापूर्वक फैलाने के बाद,’सब कुछ सिखाओ’ मानसिकता फैलाने का समय आ गया है।

Jeff Bogdan ने इस बारें में आगे बताया- इसके बाद हुआ ऐसा कि मुझे एचआर द्वारा एलएंडडी के लिए हब और स्पोक मॉडल को अपनाए जाने के चलते नौकरी से निकाल दिया गया। अपनी नौकरी खोने के बाद, बोगदान ने माइक्रोसॉफ्ट में अपना अनुभव शेयर करने के लिए लिंक्डइन का साहरा लिया। इस पोस्ट को 15 अप्रैल को शेयर किया गया था। पोस्ट किए जाने के बाद से इसे करीब 3,000 लाइक्स और कई कमेंट्स मिल चुके हैं।

Microsoft employee

उत्तर प्रदेश सरकार का अनोखा प्रयोग, रोके जांएगे हादसे

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post