Thursday, 19 September 2024

ओहो! ये कैसा नया ट्रेंड है? महिलाएं चीखने-चिल्लाने के लिए करती हैं लाखों रुपए खर्च

Trending : यूं तो हर जगह के अलग-अलग किस्से हैं लेकिन कई बार हमें कुछ ऐसी बात पता चल जाती…

ओहो! ये कैसा नया ट्रेंड है? महिलाएं चीखने-चिल्लाने के लिए करती हैं लाखों रुपए खर्च

Trending : यूं तो हर जगह के अलग-अलग किस्से हैं लेकिन कई बार हमें कुछ ऐसी बात पता चल जाती है जिसे सुनकर सोच में पड़ जाना तो लाजमी है। आज-कल के दौर में दुनिया में ऐसे कई ट्रेंड्स (Trends) ने दस्तक दे दी है जिसे सुनकर आप या तो खूब हंसते हैं या फिर चौंक जाते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ट्रेंड (Trend) के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप अपना माथा पीटने के साथ-साथ अपनी इस Trend को अपनी जिन्दगी का हिस्सा भी बनाने पर मजबूर हो जाएंगे। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये ट्रेंड है किस तरह का? जो हैरान करने के साथ ज़हनी सुकून भी देता है। चलिए जान लेते हैं।

Trending

अमेरिका और कई यूरोपीय देशों में आज-कल एक ‘रेज रिचुअल्स’ (Rage Rituals) यानी क्रोध अनुष्ठान  का नया ट्रेंड चला है। हैरान कर देने वाली बात तो ये है कि इस ट्रेंड में अमेरिका और यूरोपीय देशों की महिलाएं बेझिझक लाखों रुपये खर्च कर देती हैं। दरअसल इस ट्रेंड को फॉलो करने के लिए महिलाएं बीच जंगल जाकर खूब चिखती-चिल्लाती हैं और अपने अंदर अरसे से दफन गुस्से को शांत करने की कोशिश करती है। आप अब भी सोच रहे होंगे कि भला ये किस तरह का ट्रेंड है? बता दें कि गुस्सा एक अच्छे-खासे इंसान को बर्बाद कर सकता है क्योंकि इंसान गुस्से में अपना आपा पूरी तरह से खो देता है और सामने वाले को कुछ भी बोलता चला जाता है। इसलिए दुनियाभर के लोग अपने-अपने गुस्से पर काबू पाने के लिए तमाम तरीके अपनाते हैं जैसे-मेडिटेशन, योगा आदि का सहारा लेते हैं ताकि गुस्से पर काबू पाया जा सके। आपको ये जानकर हौरानी होगी कि गुस्से को काबू करने के लिए आज के दौर में अनुष्ठान (Rituals) भी कराए जा रहे हैं। जी हां आपने बिल्कुल सही सुना अमेरिका (America) और कई यूरोपीय देशों में Rage Rituals का नया ट्रेंड चला है।

लाखों खर्च करती हैं महिलाएं

आपको बता दें इस ट्रेंड में जंगल के बीच में पार्टियां होती हैं जहां लाखों रुपये खर्च करके महिलाएं जाती हैं और चीखते-चिल्लाते हुए अपने गुस्से को शांत करती है। इसके अलावा महिलाएं बीच जंगल में चिल्लाती हुई तोड़फोड़ भी करती हैं। महिलाएं ये काम तब तक करती हैं जब तक उनका गुस्सा शांत नहीं होता है। न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक इन पार्टियों में जाने और क्रोध अनुष्ठान में शामिल होने के लिए महिलाएं करीब 5-6 लाख रुपये तक खर्च कर देती हैं।

मन की शांति है जरूरी Trending

आजकल अमेरिका में मिया मैजिक के नाम से मशहूर एक सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर ‘रेज रिचुअल्स’ का आयोजन कर रही हैं। जिसमें काफी सारी महिलाएं अपना गुस्सा उतारने आती हैं। मिया मैजिक को मिया बंडुची के नाम से भी जाना जाता है। वह एक साइबर सिक्योरिटी इंजीनियर हैं। यूएसए टूडे की रिपोर्ट के मुताबिक, मिया कहती हैं, ‘कुछ विशेष भावनाएं हैं, जिन्हें हम सभी को महसूस करने की जरूरत होती है। जिस तरह पुरुषों को रोने की जरूरत होती है क्योंकि उनके लिए रोना बहुत फायदेमंद होता है, उसी तरह महिलाओं को अपना गुस्सा निकालने की जरूरत होती है।

Rage Rituals किस देश में होगा आयोजित?

सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर मिया बताती हैं कि पिछले कुछ सालों में उन्होंने ऐसे बहुत से समारोह आयोजित किए हैं। आने वाले अगस्त महीने में वह फ्रांस में एक समारोह का आयोजन करने वाली हैं, जिसकी लागत 6,500 डॉलर से लेकर 8,000 डॉलर तक आएगी। अगर आप भी अपने गुस्से पर काबू नहीं कर पाते हैं तो आपको पहाड़ों पर जाकर बिना तोड़-फोड़ किए ये तरीका जरूर आजमाना चाहिए ताकि आपके मन को सुकून मिल सके।

नन्हें बच्चे ने घुटने पर बैठकर मां को किया प्रपोज, वीडियो देख दिल हो जाएगा गार्डन-गार्डन

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1