Saturday, 12 October 2024

22 की उम्र में डाली थी नौकरी की अर्जी, 48 साल बाद आया जवाब

Trending Story : अगर किसी नौकरी के लिए हम लोग अप्लाई करते हैं तो उसका जवाब 10-15 दिन में आ…

22 की उम्र में डाली थी नौकरी की अर्जी, 48 साल बाद आया जवाब

Trending Story : अगर किसी नौकरी के लिए हम लोग अप्लाई करते हैं तो उसका जवाब 10-15 दिन में आ जाता है। लेकिन इन दिनों एक ऐसा किस्सा सामने आया है। यहा बात एक जॉब की अर्जी की हो रही है। जिसका जवाब आने मे पूरे 48 साल लग गए है। ना जाने कितने वर्ष इस इंतजार मे गुजर गए।

इंतहा हो गई इंतजार

आप सभी ने वो वाला शेर तो जरूर सुना ही होगा ‘बहुत देर की मेहरबां आते-आते’ इसके अपने-अपने मायने हो सकते हैं। दाग देहलवी के इस शेर का हर कोई अपने-अपने हिसाब से मायने निकाल सकता है क्योंकि ये एक दर्द को बयां करता है। ऐसी ही एक कहानी इन दिनों लोगों के बीच सुर्खियों में है, जहां ये शायरी एक जॉब अर्जी के लिए एकदम सटीक बैठती है। बता दें कि नौकरी के लिए तो महिला ने जवानी में अप्लाई किया था, लेकिन इसका जवाब में आने में पूरे 48 साल का समय लग गया और जब ये जवाब आया तो उस नौकरी का कोई मतलब नहीं रह गया।

जानें क्या है पूरी कहानी

हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड की रहने वाली टिजी हॉडस के बारे में, जिन्होंने अपनी 22 साल की उम्र में एक नौकरी के लिए अप्लाई किया था। इसे अप्लाई करते हुए उन्हें उम्मीद थी कि इसका जवाब जल्द ही आएगा और उन्हें नौकरी मिल जाएगी। लेकिन ऐसा हुआ नहीं…इस नौकरी के इंतजार में उसकी उम्र निकल गई। इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि इस नौकरी के लिए अप्लाई तो युवा टिजी ने किया था, लेकिन जवाब बूढ़ी टिजी को आया। जवाब में आने में पूरे 48 साल का समय लग गए।

क्यों लेट आई ये चिट्ठी?

अंग्रेजी वेबसाइट बीबीसी में छपी एक रिपोर्ट में बताया गया कि वो फिलहाल इंग्लैंड के लिंकनशायर के गेडने हिल में रहती हैं। जहां उसको इस नौकरी का जवाब में एक लिफाफा आया। जैसे ही उन्होंने उस खत को पढ़ा, सारी सच्चाई सामने आ गई। उन्हें 48 साल बाद पता चला कि उनकी अर्जी का जवाब आने में इतनी देर क्यों हुई। इसको सही पते पर पहुंचने में इतना समय इसलिए लग गया क्योंकि पोस्ट ऑफिस की एक दराज के पीछे फंसा हुआ था, जिसकी वजह से वो डिलीवर नहीं हो पाया।

स्टंटवुमैन बनना चाहती थी टीजी

एक् रिपोर्ट के मुताबिक टीजी हमेशा से एक स्टंटवुमैन बनना चाहती थी। 1976 में, वो एक मोटरसाइकिल स्टंट राइडर बनना चाहती थीं। और उन्होंने जनवरी 1976 में इसी नौकरी के लिए आवेदन किया था। हालांकि टिजी को इस नौकरी से कोई फर्क नहीं पड़ा। उनके करियर पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। उन्होंने अपने जीवन में कई बाइक स्टंट किए और नाम कमाया।

क्या आपने आसमान में डॉग को उड़ते देखा है? सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियों

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें। 

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post