Wednesday, 1 May 2024

Alexa ने बंदरों की फौज से बचाई दो मासूमों की जान

UP News : टेक्नोलॉजी के इस दौर में हर कोई एडवांस हो गया है ऐसे में बच्चे क्यों पीछे रहें।…

Alexa ने बंदरों की फौज से बचाई दो मासूमों की जान

UP News : टेक्नोलॉजी के इस दौर में हर कोई एडवांस हो गया है ऐसे में बच्चे क्यों पीछे रहें। आपने अक्सर कई लोगों के मुंह से सुना होगा कि फोन का इतना इस्तेमाल करना अच्छी बात नहीं है, लेकिन कभी-कभार यही फोन या टेक्नोलॉजी किसी की जान बचाने का कारण बन जाती है। दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक बच्ची की बहादुरी का किस्सा खूब पसंद किया जा रहा है। जिसने Technology की मदद से दो नन्हीं जान बचाई है। जी हां आपने बिल्कुल सही सुना, Alexa की मदद से एक छोटी बच्ची ने अपनी और अपनी बहन की जान बचाई।

UP News

दरअसल मामला उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले का है जहां एक घर में दो छोटी बच्चियां अकेली थी। इसी दौरान घर में बंदरों की फौज घुस गई। बंदरों से डरी-सहमी बच्ची ने तत्परता दिखाते हुए Alexa से बंदरों से अपनी जान बचाने की गुहार लगाई। Alexa को मिली कमांड के बाद उसमें से कुत्तों के भौंकने की आवाज आने लगी। जिससे घर में घुसे बंदर वहां से उल्टे पांव भाग गए।

UP News
UP News

लोगों ने की बहादुर बच्ची की तारीफ

कुछ ही समय में बच्ची की बहादुरी की खबर पूरे सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गई कि कैसे बहादुर बच्ची ने महज़ एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस (Electronic Device) की मदद से अपनी मासूम बहन की जान उन बंदरों के फौज से बचाई।  Alexa का इतना अनोखा इस्तेमाल आज तक शायद ही किसी ने किया होगा। Social Media पर लोगों ने बहादुर बच्ची की तत्परता को सलाम करते हुए उसकी खूब तारीफ की।

Technology का करें सही इस्तेमाल

जहां एक तरफ टेक्नोलॉजी के कई फायदे हैं वहीं दूसरी तरफ टेक्नोलॉजी के कई नुकसान भी है। बस ये आपके हाथ में है कि आप Technology का इस्तेमाल कैसे करते हैं। अगर आपके आस-पास भी ऐसी घटनाएं हो जाती है तो कोशिश करें कि आप टेक्नोलॉजी का सही इस्तेमाल कर सकें।

 

एक शख्स को लगी लाखों की चपत, गूगल के इस नबंर पर मिलाया था कॉल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post