Monday, 24 June 2024

एक ऐसी अनोखी शादी जिसे देखकर यूजर का खिल उठा चेहरा, देखें वीडियो…

Viral Video : भारतीय शादी में कुछ न कुछ तो ऐसा हो ही जाता है जिसे हम एक खूबसूरत पल…

एक ऐसी अनोखी शादी जिसे देखकर यूजर का खिल उठा चेहरा, देखें वीडियो…

Viral Video : भारतीय शादी में कुछ न कुछ तो ऐसा हो ही जाता है जिसे हम एक खूबसूरत पल की तरह याद रखते हैं और जब भी हमें वो बात याद आती है, तो उस यादगार पल को सोचकर हम हंसने या मुस्कुराने लगते हैं। यूं तो शादियों में कई लोग बिना सोचे-समझे दिल खोलकर खर्च करते हैं। चाहे उनकी आर्थिक स्थिति ठीक हो या नहीं या फिर शादी में इस्तेमाल होने वाली बहुत सी चीजें बर्बाद हो जाएं, लेकिन कुछ लोग इतने क्रिएटिव और समझदार होते हैं कि शादी को भी बर्बादी वाला नहीं बल्कि किफायती आयोजन बनाकर बारातियों से खूब वाहवाई बटोरते हैं। ठीक एक ऐसा ही वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है।

खर्चे और बर्बादी की टेंशन खत्म

Social Media पर जो हालिया वीडियो वायरल हो रहा है उसने पूरे इंटरनेट पर कब्जा कर लिया है। लोगों को शादी का ये वीडियो खूब पसंद आ रहा है। दरअसल वायरल हो रहे वीडियो में अलग ही किस्म की शादी देखने को मिली है। इस शादी को देखकर ऐसा लगता है मानो इसमें कोई भी चीज बर्बाद नहीं हुई है। इस जीरो वेस्ट वाली वेडिंग की सबसे अच्छी बात ये है कि इसमें सजावट से लेकर खाने-पीने तक में कम से कम बर्बादी की गई है साथ ही पर्यावरण फ्रेंडली चीजों का इस्तेमाल किया गया है। शादी का मंडप गन्ने का इस्तेमाल करके बनाया गया है, जो गायों ने खा लिया। वरमाला सूती धागे और फूलों से बनी है और मेहमानों को केले के पत्ते में खाना वहीं स्टील के गिलास में पानी दिया गया है। जबकि लोगों के हाथ धोने की व्यवस्था पेड़ों के पास की गई ताकि पानी की बर्बादी न हो।

यूजर्स ने बांधे तारीफों के पुल Viral Video

अनोखी शादी के इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर डॉ. पूर्वी भट नाम की यूज़र ने शेयर किया है जिसे लोगों का बेहद प्यार मिल रहा है। वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है कि, ‘मुझे नहीं पता कि एक्सपर्ट इसे जीरो वेस्ट वेडिंग मानेंगे या नहीं लेकिन हमने इस कार्यक्रम में कोई प्लास्टिक का कचरा नहीं निकला।’ लोगों ने वीडियो को देखने के बाद इसकी खूब तारीफ की है। एक यूजर लिखते हैं, जिसमें पैसे कम खर्च होते हैं, वही शादियां कामयाब होती हैं। दूसरे यूजर लिखते हैं, ऐसी शादियों को सामान्य बनाना चाहिए। तीसरे यूजर लिखते हैं, वाह।

देवर-भाभी का डांस देख दूल्हे का पारा पहुंचा सातवें आसमान में

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post