Tuesday, 23 July 2024

बाप रे बाप ये मछली है या राक्षस! देखते ही डर से कांप उठेगा कलेजा

Viral Video : समुद्र ने अपने गोद में ना जाने ऐसे कितने अजीबो गरीब और खतरनाक जीव छुपा रखे हैं…

बाप रे बाप ये मछली है या राक्षस! देखते ही डर से कांप उठेगा कलेजा

Viral Video : समुद्र ने अपने गोद में ना जाने ऐसे कितने अजीबो गरीब और खतरनाक जीव छुपा रखे हैं जो देखने में अजीब लगने के साथ-साथ काफी डरावने भी लगते हैं। हालांकि समुद्र अपने गोद से काफी नायाब तोहफा भी इंसानों के पास भेजती है लेकिन कुछ जीव ऐसे होते हैं जिसे देखते ही दिल में खौफ पैदा होना तो लाजमी है। यूं तो सोशल मीडिया पर हर मिनट में कोई न कोई वीडियो रफ्तार पकड़ लेती है जिसे देखकर लोग Video को बेहद पसंद करते हैं, लेकिन इन दिनों इंटरनेट पर एक ऐसा वीडियो दिखाई दे रहा है जिसे देखने के बाद लोगों की रूह कांप उठी है।

Viral Video

हर किसी की जिन्दगी में कोई न कोई तो ऐसे जीव-जन्तु होते हैं जिन्हें हम देखना बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं क्योंकि हमें उनसे काफी डर लगता है, लेकिन क्या हो जब वही जीव आपके सामने आकर रूबरू खड़ा हो जाए? ऐसा ही कुछ सिंगापुर के डेनिस चैन के साथ हुआ जिसे देखने के बाद उनकी चीख तो निकली ही साथ ही आपकी भी चीख निकल पड़ेगी। दरअसल डेनिस चैन जिस दौरान समुद्र किनारे घूम रहे थे उस दौरान उनका सामना समुद्र तट पर जहरीले कांटों वाले एक विचित्र जीव से सामना हुआ हो। जब समुद्र के उस विचित्र जीव को डेनिस ने करीब से जाकर देखा तो वो एक मछली थी जो आम मछलियों के मुकाबले बेहद अलग थी। उस मछली की बनावट एकदम ‘राक्षसी मछली’ जैसी थी। जिसे देखने के बाद डेनिस की डर के मारे चीख निकल पड़ी। जैसे-तैसे डेनिस ने खुद को संभाला और उस जीव के पास गए लेकिन डेनिस चैन को अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ, जब उन्होंने रेत में आधा दबा हुआ यह दुर्लभ नजारा देखा।

करोड़ो ने देख डाला वीडियो

जब डेनिस ने समुद्र के उस जीव को करीब से देखा तो उन्हें एहसास हुआ कि यह एक लंबी नाक वाला तारामंडल देखने वाला प्राणी था जो लगातार आसमान की ओर देख रहा था। उन्होंने इसके बारे में और ज्यादा जानकारी जुटाई तो पता चला कि इन तीखी मछलियों की 50 से अधिक प्रजातियों का एक पूरा समूह है, जिनमें से कुछ में बिजली का झटका देने वाला अंग भी होता है। डेनिस को उस दुर्लभ जीव के खतरनाक डंक के बारे में पहले से ही पता था, लेकिन वह इस अजीबो गरीब मछली को देखने से खुद को नहीं रोक सके। डेनिस ने तुरंत राक्षस जैसी दिखने वाली मछली का वीडियो अपने स्मार्टफोन के कैमरे में कैद कर लिया और उसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर शेयर कर दिया। देखते ही देखते ये वीडियो तेजी से वायरल हो गया और इसे अब तक 5 करोड़ 41 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है वहीं 10 लाख से अधिक लोगों ने लाइक भी किया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by The Untamed Paths (@untamed_paths)

खुद को दफनाती है ‘राक्षसी मछली’ Viral Video

इस पूरे वाकया के बारे में डेनिस बताते हैं कि, “यह एक असामान्य और आकर्षक नजारा है। ये विचित्र मछलियां रेत में अपने सिर को बाहर निकालकर खुद को दफनाती हैं और ऐसा प्रतीत होता है कि वे अनजान शिकार की प्रतीक्षा करते हुए तारों को निहार रही हैं। ये स्टोन और स्कॉर्पियन फिश के समान हैं जिसका मतलब है कि उनमें विषैला रीढ़ होता है, जिससे दर्दनाक डंक मार सकती हैं।”

गर्मी से बचने के लिए शख्स ने लगाया ऐसा जुगाड़, बटोरी वाहवाई

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post