Monday, 7 October 2024

स्कूल के छात्रों ने एक साथ गाया ‘ऐगिरी नंदिनी’, यूजर्स का जीता दिल

Viral Video : नवरात्रि, हिंदू धर्म में एक महत्वपूर्ण त्योहार है, जो दिव्य स्त्री का सम्मान करता है और बुराई…

स्कूल के छात्रों ने एक साथ गाया ‘ऐगिरी नंदिनी’, यूजर्स का जीता दिल

Viral Video : नवरात्रि, हिंदू धर्म में एक महत्वपूर्ण त्योहार है, जो दिव्य स्त्री का सम्मान करता है और बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। पूरे देश में लोग देवी का सम्मान करने के लिए एक साथ आते हैं, और उनका उत्साह स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है। जैसे ही नवरात्रि का पावन मौसम शुरू होता है, वातावरण भक्ति, आनंद और जीवंत ऊर्जा से भर जाता है। दिव्य स्त्री को समर्पित नौ दिवसीय त्यौहार, देवी दुर्गा की बुराई पर विजय का उत्सव है।

स्कूल में छात्रों ने किया देवी का आह्वान

पूरे देश में नवरात्री का त्योहार बड़े धूमधाम और उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। सभी लोग नवरात्री के रंग में भक्तीमय हो जाते है। कुछ ऐसा ही वातावरण और ऊर्जा नागपूर के एक स्कूल के छात्रों में देखने को मिला है। जहां पर सभी बच्चों ने एक साथ, एक सुर, ताल और लय में ‘ऐगिरी नंदिनी’ गाया। जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। जिसे लोग बेहद पंसद कर रहे है। सभी छात्रों ने आस्था और उत्साह के साथ बहुत ही खुबसूरती से किया प्रदर्शन।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियों

वरात्रि, नौ रातों का उत्सव, हिंदू धर्म में एक महत्वपूर्ण त्योहार है, जो दिव्य स्त्री का सम्मान करता है और बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। त्योहार को तीन भागों में विभाजित किया जाता है, जिनमें से प्रत्येक देवी के एक अलग पहलू – दुर्गा, लक्ष्मी और सरस्वती को समर्पित है। इन नौ दिनों के दौरान, भक्त देवी का आशीर्वाद पाने के लिए उपवास करते हैं, प्रार्थना करते हैं। गरबा और डांडिया रास जैसे सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेते हैं। ‘ऐगिरी नंदिनी’ का प्रदर्शन नवरात्रि की भावना का प्रमाण है, जो उनकी भक्ति और उत्साह को दर्शाता है। वायरल वीडियो विश्वास की शक्ति और पारंपरिक ज्ञान को आगे बढ़ाने के महत्व की याद दिलाता है। विद्यार्थियों द्वारा ‘ऐगिरी नंदिनी’ गीत का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वीडियों वायरल हो रही है। Viral Video 

Delhi Metro की वायरल वीडियो को मिल रहा लोगों का प्यार, यूजर्स ने जमकर की तारीफ

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें। 

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1