Tuesday, 17 September 2024

टीचर ने मोबाइल की लत छुड़ाने का बनाया ऐसा बहाना, फोन देख थर्र-थर्र कांपने लगे बच्चे

Viral Video : टेक्नोलॉजी के इस दौर में हर किसी के हाथ में एक चमचमाता फोन दिख जाता है। मोबाइल…

टीचर ने मोबाइल की लत छुड़ाने का बनाया ऐसा बहाना, फोन देख थर्र-थर्र कांपने लगे बच्चे

Viral Video : टेक्नोलॉजी के इस दौर में हर किसी के हाथ में एक चमचमाता फोन दिख जाता है। मोबाइल फोन ने ना सिर्फ रिश्तों में दूरियां पैदा कर दी है बल्कि बच्चों का बचपना भी छीन लिया है। जहां आजकल के बच्चों के हाथ में खिलौने की जगह मोबाइल फोन दिख जाता है, वहीं एक घर में होते हुए भी माता-पिता अकेलेपन का शिकार होते हुए नजर आते हैं। कई मां-बाप ऐसे भी हैं जो अपने बच्चों को जिद्द करता देख उन्हें समझाने की बजाय उनके हाथ में फोन थमा देते हैं ताकि बच्चा शांत हो जाए। लगातार बढ़ रहा मोबाइल फोन का क्रेज किसी बिमारी से कम नहीं है। मोबाइल फोन की लत छुड़ाने का एक ऐसा Video Viral हुआ है जिसे देखकर आप भी फोन छूने से डरेंगे।

काम कर गया टीचर का बहाना

Social Media पर हाल ही में एक टीचर का Video Viral हुआ है जिसमें टीचर ने बच्चों से मोबाइल फोन की लत छुड़ाने का ऐसा अनोखा तरीका अपनाया है कि अच्छे-अच्छे के पसीने छूट पड़े हैं। Video Viral उत्तर प्रदेश के बदायूं के एक स्कूल का बताया जा रहा है। जहां की टीचर्स ने बच्चों को जागरुक करने के लिए एक ऐसा नाटक किया कि बच्चे फोन छूने से भी डरेंगे। Video Viral में एक टीचर अपनी आंखों पर पट्टी बांधकर रोते हुए बताती हैं कि पिछले कई दिनों में उन्होंने कई बार मोबाइल देखा था इसलिए उनकी आंखों से खून निकल रहा है। ये सुनते ही बच्चे सहम जाते हैं और टीचर ती तरफ टकटकी लगाए देखन लगते हैं। देखें वीडियो…

फोन के डर से सहमे बच्चे

इसके बाद जब टीचर्स बच्चों के हाथ में फोन थमाने की कोशिश करती है तो बच्चे डर के मारे इधर-उधर भागने लगते हैं। टीचर बच्चों से फोन का इस्तेमाल करेंगे पूछती हुई नजर आती है जिससे बच्चे साफ इंकार कर देते हैं। वायरल हो रहे इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @VikashMohta_IND नाम के यूजर ने शेयर किया है। इस वीडियो को अबतक लगभग 9 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। Video Viral पर ढेरों यूजर्स कमेंट भी कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि, टीचर्स की ये कोशिश सचमुच सराहनीय है, लेकिन ये तरीका सिर्फ छोटे बच्चों के साथ ही अपनाया जा सकता है।

‘हर किसी के लिए बारिश नहीं होती रोमांटिक’… डिलीवरी बॉय का वीडियो देख नम हो जाएगी आंखे

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1