Saturday, 26 October 2024

राष्ट्रगान सुन कर पेंटर बन गया पुतला, वायरल हुआ वीडियों

Viral Videos : देश से प्यार करना और उसका सम्मान करने के लिए पढ़ाई नहीं बल्कि दिल की जरूरत है।…

राष्ट्रगान सुन कर पेंटर बन गया पुतला, वायरल हुआ वीडियों

Viral Videos : देश से प्यार करना और उसका सम्मान करने के लिए पढ़ाई नहीं बल्कि दिल की जरूरत है। सोशल मीडिया पर हाल में ही एक वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो हमें यह याद दिलाता है कि देशभक्ति किसी भी व्यक्ति में हो सकती है, चाहे वह किसी भी वर्ग से हो। देशभक्ति के लिए जरूरी नहीं है कि आप पढ़े-लिखे हों, बल्कि दिल में देश के प्रति सम्मान और प्रेम होना जरूरी है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियों

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसा वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स एक इमारत की दीवार पर पेंटिंग का काम करते हुए नजर आ रहा है। लेकिन जैसे ही आसपास राष्ट्रगान की आवाज आती है, वह पेंटिंग का काम रोककर खड़ा हो जाता है और राष्ट्रगान के सम्मान में खड़ा रहता है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं, और तेजी से शेयर कर रहे हैं। इस वीडियो को अभी तक 37 मिलियन बार देखा गया है। Viral Videos

लोगों ने दी प्रतिक्रिया

यह वीडियो एक मजदूर की देशभक्ति और सम्मान की भावना को दर्शाता है, जो लोगों को भावुक कर रहा है। वीडियो में मजदूर की सच्ची देशभक्ति और देश के प्रति सम्मान की भावना को दिखाया गया है, जो लोगों को प्रेरित कर रही है। वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है और इसे 3 करोड़ 38 लाख से अधिक बार देखा गया है, और 30 लाख से अधिक लोगों ने लाइक किया है। लोग इस वीडियो की तारीफ कर रहे हैं और कह रहे हैं कि इससे हमें देशभक्ति का असली मतलब समझ में आता है। वे यह भी कह रहे हैं कि मजदूर ने साबित कर दिया है कि देशभक्ति किसी पद या पैसों से नहीं, बल्कि दिल से होती है।

सोशल मीडिया यूजर्स का फूटा गुस्सा

यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत सारे लोगों की भावनाओं को जगा रहा है। लोग इस वीडियो को देखकर अपने विचार व्यक्त कर रहे हैं और वीडियो पर कमेंट हैं कि बच्चों को बुनियादी शिष्टाचार और देशभक्ति की भावना सिखानी चाहिए। पेंटर की देशभक्ति और सम्मान की भावना बच्चों से ज्यादा बेहतर है। यह पेंटर सच्चा देशभक्त है। लोगों को अपने दैनिक जीवन में देशभक्ति की भावना को शामिल करना चाहिए। यह वीडियो लोगों को यह सोचने पर मजबूर कर रहा है कि क्या हम अपने देश के प्रति सम्मान दिखाने के लिए पढ़ा-लिखा होना जरूरी है? और क्या हम अपने देश के प्रति सम्मान दिखाने के लिए अपने दैनिक जीवन में क्या कर सकते हैं?

Google Doodle में आज छाया है आइकॉनिक सिंगर का चेहरा, जानते हैं इसके पीछे की असली वजह?

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post