Wednesday, 3 July 2024

यूपी की वसूली खोर पुलिस पर चला चाबुक,एंट्री फीस के नाम पर करते थे वसूली

UP News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दूसरे राज्यों के बस चालकों से वसूली करने वाले चार पुलिसकर्मियों…

यूपी की वसूली खोर पुलिस पर चला चाबुक,एंट्री फीस के नाम पर करते थे वसूली

UP News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दूसरे राज्यों के बस चालकों से वसूली करने वाले चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ मंगलवार देर रात विभूतिखंड थाने में एफआईआर दर्ज की गई और विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं। संयुक्त पुलिस आयुक्त लॉ एंड ऑर्डर उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि कामता चौराहे पर वसूली की शिकायत मिली थी। जांच में दरोगा उमेश सिंह, सिपाही शुभम कुमार, विवेक विशाल दुबे और सचिन कुमार दोषी पाए गए।

जनता से की अपील

इन सभी को सस्पेंड कर अवैध वसूली की धारा में FIR दर्ज की गई है। ये पुलिसकर्मी रात में दूसरे राज्यों से आने वाली बसों को रोकते थे और चालान या गाड़ी सीज करने की धमकी देकर वसूली करते थे। पुख्ता सबूतों के आधार पर इनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। वहीं संयुक्त पुलिस आयुक्त ने जनता से अपील की है कि अगर कोई पुलिसकर्मी वसूली करता है, तो तुरंत पुलिस में शिकायत करें। दोषी पाए जाने पर संबंधित पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

UP News

शिकायत मिलने पर कराया स्टिंग ऑपरेशन

शिकायत मिलने के बाद संयुक्त पुलिस आयुक्त ने सबूत जुटाने के लिए स्टिंग ऑपरेशन किया। एक पुलिसकर्मी को ऑपरेटर बनाकर दूसरे राज्य की बस में बैठाया गया। जैसे ही बस कामता तिराहे पर पहुंची, इन पुलिसवालों ने उसे रोक लिया और कागजात देखने के बाद वसूली की रकम मांगी। पुलिसकर्मी ने इस बातचीत का ऑडियो और वीडियो रिकॉर्ड कर लिया, जिसके आधार पर चारों पुलिसकर्मियों को दोषी पाया गया।

एंट्री फीस के नाम पर वसूली

UP News

जांच में पाया गया कि यूपी के ये पुलिसकर्मी बस चालकों से सीधे एक हजार रुपये की मांग करते थे, जिसे वे ‘एंट्री फीस’ कहते थे। रकम न देने पर चालान या गाड़ी सीज करने की धमकी दी जाती थी। शहर के अलग-अलग एंट्री पॉइंट्स पर यूपी से बाहर की गाड़ियों को देखते ही रोकने का मुख्य उद्देश्य वसूली करना था। पिछले सप्ताह कामता चौकी में एक बस के ऑपरेटर को पीटने के मामले में पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया था।UP News

सात दोस्तों ने उत्तर प्रदेश के खजाने से उड़ाए डेढ़ सौ करोड़ रूपए

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post