Friday, 5 July 2024

प्रसिद्ध महिला क्रिकेटर पूनम यादव के साथ हो गया बड़ा खेला, जमीन कर दी गायब

Cricketer Poonam Yadav : उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में प्रसिद्ध महिला क्रिकेटर पूनम यादव (Cricketer Poonam Yadav)…

प्रसिद्ध महिला क्रिकेटर पूनम यादव के साथ हो गया बड़ा खेला, जमीन कर दी गायब

Cricketer Poonam Yadav : उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में प्रसिद्ध महिला क्रिकेटर पूनम यादव (Cricketer Poonam Yadav) के साथ उत्तर प्रदेश में बड़ा खेला हो गया है। जिस उत्तर प्रदेश में माफिया राज खत्म होने का दावा किया जाता है। उसी उत्तर प्रदेश में प्रसिद्ध महिला क्रिकेटर पूनम यादव की जमीन को ही गायब कर दिया गया है। बिल्कुल ठीक पढ़ा है आपने। कुछ भू-माफियाओं तथा उत्तर प्रदेश के राजस्व विभाग ने मिलकर महिला क्रिकेटर पूनम यादव (Cricketer Poonam Yadav) की करोड़ों रूपये मूल्य की जमीन को सरकारी कागजों में से गायब कर दिया है।

महिला क्रिकेटर पूनम यादव का बड़ा आरोप

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार क्रिकेटर पूनम यादव उत्तर प्रदेश के आगरा जिले की रहने वाली हैं। पूनम यादव का कहना है कि कुछ भू-माफियाओं ने उनकी तीन करोड़ रूप्ये की जमीन पर पहले कब्जा कर लिया। फिर जमीन को सरकारी रिकार्ड में से गायब करा दिया। क्रिकेटर पूनम यादव का यह भी आरोप है कि शिकायत करने पर भू-माफिया उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर पूनम यादव के साथ हुआ लैंड फ्रॉड उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया है।

क्या पूनम यादव के साथ हुआ मामला?

उत्तर प्रदेश के आगरा में रहने वाली पूनम यादव अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर हैं। पूनम यादव भारतीय रेलवे विमेंस क्रिकेट टीम की कप्तान (Captain of Indian Railways Women’s Cricket Team) भी हैं। पूनम यादव ने बताया कि 2 साल पहले उन्होंने आगरा के फतेहाबाद कुंडौल में तीन करोड़ की जमीन खरीदी थी। ये जमीन उन्होंने बुंदू कटरा के रहने वाले कपिल यादव से ली थी। रजिस्ट्री के बाद लेखपाल ने दाखिला खारिज कराया। उन्होंने बताया कि होली पर किसी ने उनके प्लॉट पर ताला लगाकर कब्जा कर दिया था। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद उन्हें वापस कब्जा मिल गया। पूनम यादव के पिता रघुवीर यादव ने आरोप लगाया है कि लेखपाल ने भूमाफियाओं के साथ मिलकर उनकी जमीन के कागजों में हेराफेरी कर दी है। कागजों में उनके नाम की जमीन का गायब है। इसकी शिकायत उन्होंने उत्तर प्रदेश की तेज-तर्रार आईएएस अफसर तथा आगरा की कमिश्नर श्रीमती रितु माहेश्वरी से की है। श्रीमती रितु माहेश्वरी ने बताया कि इस पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है।

राजधानी में एक तरफ गर्मी की मार, दूसरी ओर आया एक नया संकट

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post