Thursday, 13 June 2024

Akhilesh Yadav : अखिलेश की हैट्रिक: तीसरी बार संभालेंगे सपा की कमान

Akhilesh Yadav :  लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने हैट्रिक मार दी है। लगातार तीसरी बार उन्हें पार्टी…

Akhilesh Yadav : अखिलेश की हैट्रिक: तीसरी बार संभालेंगे सपा की कमान

Akhilesh Yadav :  लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने हैट्रिक मार दी है। लगातार तीसरी बार उन्हें पार्टी की बागडोर सौंपी गई है। पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में अखिलेश यादव को तीसरी बार राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है। चुनाव अधिकारी प्रो. रामगोपाल यादव ने उनके निर्विरोध अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा की। पार्टी नेताओं ने उन्हें बधाई दी और पार्टी के लिए संघर्षशील रहने का भरोसा दिया।

Akhilesh Yadav :

समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय सम्मेलन रमाबाई अंबेडकर मैदान में राष्ट्रगान के साथ शुरू हुआ। अखिलेश यादव ने राष्ट्रध्वज फहराने के बाद पार्टी का ध्वजारोहण किया। अल्पसंख्यक सभा के निवर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष इकबाल कादरी ने स्वागत भाषण ने कहा कि पार्टी को निरंतर ऊर्जा देने की जरूरत है।

प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने चुनाव प्रक्रिया शुरू कराई। बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए सिर्फ अखिलेश यादव ने नामांकन किया। पहला प्रस्ताव माता प्रसाद पाण्डेय, ओम प्रकाश सिंह, रविदास मेहरोत्रा, दर सिंह, राम अचल, हाजी इरफान आदि ने किया था।

 

Akhilesh Yadav :

दूसरा प्रस्ताव अंबिका चौधरी, नरेश उत्तम, उदयवीर, सोबरन सिंह, अर्विदन सिंह सहित 25 लोगों ने पास किया था। तीसरे प्रस्ताव में स्वामी प्रसाद मौर्य, कमलकांत, प्रदीप तिवारी, नेहा यादव आदि शामिल रहे। सभी प्रस्तावकों के प्रस्ताव को देखते हुए अखिलेश यादव को अध्यक्ष चुना गया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के बाद अपने संबोधन में अखिलेश यादव ने सदस्यता अभियान चलाने के लिए सपा कार्यकर्ताओं की तारीफ की। उन्होंने कहा कि सपा से आज बाबा साहेब के सपनों को पूरा करने वाले लोग जुड़ रहे हैं। इसी तरह हम आगे भी जनता को समाजवादी पार्टी की विचारधारा से जोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि आज केंद्र व राज्य में जो पार्टी है। वो प्रचार और झूठ के दम पर सत्ता में है। जब उनका सच सामने आएगा तो वो राजनीति के धरातल पर पहुंच जाएंगे। उन्होंने कहा कि हिटलर की सरकार में तो एक ही प्रोपोगेंडा मंत्री था, इनकी तो पूरी सरकार की प्रोपोगेंड से चल रही है।

Lucknow News: अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के चाचा शिवपाल (Uncle Shivpal) ने फिर बोला भतीजे पर हमला, कहा बच्चा है अखिलेश

Related Post