Tuesday, 21 May 2024

अलीगढ़ को सौगात:उप्र डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर अलीगढ़ के कार्य की समीक्षा

राजा महेन्द्र प्रताप सिंह के नाम पर राज्य विवि का शिलान्यास अलीगढ़ (एजेंसी)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अलीगढ़ मुस्लिम…

अलीगढ़ को सौगात:उप्र डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर अलीगढ़ के कार्य की समीक्षा

राजा महेन्द्र प्रताप सिंह के नाम पर राज्य विवि का शिलान्यास

अलीगढ़ (एजेंसी)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी तथा ताला उद्योग के लिए विख्यात अलीगढ़ को दो नायाब तोहफे दिये। प्रधानमंत्री ने अलीगढ़ में करीब दो घंटे के दौरे में राजा महेन्द्र सिंह राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया साथ ही डिफेंस यूपी कारिडोर अलीगढ़ नोड के कार्य की प्रगति की समीक्षा भी की। कार्यक्रम स्थल पर आपार जनसमूह उमड़ा। इस दौरान प्रदेश की राज्यपाल महामहिम आनंदी बेन पटेल, उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा सहित भाजपा के उप्र प्रभारी राधामोहन सिंह, सांसद राजबीर सिंह, सांसद सतीश गौतम सहित कई विधायक व पार्टी के वरिष्ठï नेता मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलीगढ़ आगमन पर सीएम योगी आदित्यनाथ व डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा मंत्रिमंडल के सहयोगियों, सांसद तथा विधायकों ने स्वागत किया।  पुलिस ने यहां पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की है। अलीगढ़ ही नहीं पास के जिलों में सुरक्षाकर्मी काफी मुस्तैद हैं।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में लोगों को राधाष्टमी की बधाई दी और कहा कि हमारे लिए ये बड़ी बात है कि विकास के इन कार्यों की शुरूवात इस पवित्र दिन से हो रही है।

पीएम मोदी ने पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को याद किया और कहा कि आज वो होते और इन विकास कार्यों को देखते तो काफी खुश होते। उनकी आत्मा को आज शांति मिल रही होगी। उन्होंने कहा भारत राष्ट्रभक्तों से भरा हुआ है। लेकिन यह दुर्भाग्य रहा कि राष्टï्र नायकों व राष्टï्र नायिकाओं के बारे में अगली पीढ़ी को परिचित नहीं कराया गया। लेकिन अब वह गलतियां सुधारी जा रही हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले अलीगढ़ ताले से रक्षा करता था अब सीमाओं की रक्षा करेगा। लखनऊ में ब्रह्मïोस तथा झांसी में मिसाइल बनाने की तैयारी भी सरकार कर रही है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज हमारे बीच विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता मौजूद हैं। उनके माध्यम से आज हम यहां काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे विकास कार्यों को गति प्रदान करेंगे। सीएम योगी ने कहा कि 75 करोड़ जनता को वैक्सीन देने का काम आज पूरी दुनिया देख रही है।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ योजनाओं से संबंधित जानकारी दे रहे हैं और अलीगढ़ डिफेंस कॉरिडोर के बारे में बता रहे हैं। इस परियोजना को पंद्रह सौ करोड़ की लागत से पूरा किया जाएगा।

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के कारण आज किसानों के जीवन में प्रगति होती दिखाई दे रही है। उन्होंने गन्ना किसानों से संबंधित जानकारी भी लोगों के साथ शेयर की।

Related Post